Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

मोदी सरकार की वापसी, 5 सालों में कहां तक पहुंचेगा बाजार

प्रकाशित Fri, 24, 2019 पर 10:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मोदी सरकार की दोबारा वापसी को बाजार कैसे देख रहा है। अगले 5 सालों में निफ्टी कहां तक पहुंचेगा और कौन से सेक्टर्स में होंगे कमाई के सबसे ज्यादा मौके। ऐसे तमाम सवालों पर CNBC-आवाज़ ने ब्रोकर्स के बीच मेगापोल कराया है। इस पोल में शामिल 92 फीसदी ब्रोकर्स का मानना है कि NDA की जीत का फायदा इकोनॉमी और बाजार दोनों को मिलेगा।


अगले 5 साल में निफ्टी कहां होगा? इस सवाल के जवाब में 62 फीसदी ब्रोकर्स ने कहा कि निफ्टी अगले 5 साल में 12-20 हजार के स्तर के बीच दिखेगा। वहीं, 23 फीसदी ब्रोकर्स की राय थी की अगले 5 साल में निफ्टी 50 हजार से ऊपर का स्तर छू लेगा जबकि 15 फीसदी ब्रोकर्स अगले 5 साल में निफ्टी को 20-30 हजार के बीच देख रहे हैं।


पोल शामिल ब्रोकरों का मानना है कि अगले 5 साल में बैंक, इंफ्रा, एफएमसीजी और कंजम्प्शन शेयरों में जोरदार कमाई होगी। पोल में शामिल 90 फीसदी ब्रोकर्स का कहना है कि अगले 5 साल में मिडकैप शेयर जोरदार कमाई कराएंगे जबकि 10 फीसदी ब्रोकर्स का कहना है कि अगले 5 सालों में मिडकैप से कोई बड़ी उम्मीद नहीं है। निफ्टी के 3 पसंदीदा शेयर पूंछने पर एलएंडटी, एसबीआई और आईटीसी पर बोकर्स ने अपनी मुहर लगाई।


पोल में शामिल 8 फीसदी ब्रोकर अरुण जेटली को वित्तमंत्री को तौर पर देखना चाहते हैं जबकि 57 फीसदी ब्रोकर पीयूष गोयल के पक्ष में हैं।