Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

केंद्र ने 20 लाख करोड़ का पैकेज दिया अब राज्य 20 लाख करोड़ का पैकेज जारी करें: नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने कहा कि बाजार में लिक्विडिटी बढ़ाने के लिए 50 लाख करोड़ रुपये की जरूरत है
अपडेटेड May 27, 2020 पर 23:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोना वायरस लॉकडाउन के अर्थव्यवस्था को तगड़ी मार पड़ी है। देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए केंद्र सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है। जिस पर सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए राज्य सरकारों को और 20 लाख करोड़ रुपये देना चाहिए।


सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं सूक्ष्म-मध्यम-लघु उद्योग (Road transport, highways and MSME minister) नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है। राज्य सरकारों को 20 लाख करोड़ रुपये बाजार में देना चाहिए। जबकि 10 लाख करोड़ रुपये सार्वजनिक-निजी साझेदारी (ublic-private investment) के निवेश से आ सकते हैं। इससे मार्केट में 50 लाख करोड़ रुपये की लिक्विडिटी आएगी। जिससे अर्थव्यवस्था पर कोविड-19 की वजह पड़े विपरीत असर का मुकाबला करने में मदद मिलेगी।


गडकरी ने कहा कि मौजदा स्थितियां बहुत गंभीर है। पूरी दुनिया मुश्किल दौर से गुजर रही है। उन्होंने पूरी दुनिया का उल्लेख करते हुए कहा कि अमेरिका ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 2 ट्रिलियन डॉलर के पैकेज की घोषणा की है। जापान ने अपनी GDP का 12 फीसदी पैकेज की घोषणा की है और पीएम मोदी ने देश की GDP का 10 फीसदी पैकेज की घोषणा की है।


गडकरी ने कहा कि कोरोना वायरस से प्रभावित अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अभी और संसाधन जुटाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार वे सभी कारगर कदम उठा रही है जिससे दोबारा अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाया जा सके।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।