Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

महंगाई का धमाका, मदर डेयरी और अमूल ने बढ़ाए दूध के दाम

मदर डेयरी और अमूल ने दूध की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। मदर डेयरी ने 3 रुपये और अमूल ने 2 रुपये का इजाफा किया है।
अपडेटेड Dec 16, 2019 पर 09:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में आर्थिक सुस्ती के बीच दूध के दामों में उबाल आ गया है। प्याज के दाम आसामन छू रहे हैं और अब इस लिस्ट में दूध की कीमत भी शामिल हो गई है। अमूल और मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है।


दिल्ली-NCR समेत देश के कई राज्यों में आज रविवार से दूध की नई कीमतें लागू हो गई हैं। मदर डेयरी ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि यह बढ़ोतरी दूध की सभी वैरायटी पर किया गया है। बूथ पर मिलने वाले टोकन मिल्क से लेकर के फुल क्रीम, टोंड, डबल टोंड और गाय के दूध की कीमतों में यह इजाफा किया गया है। जहां आधा लीटर के पैकेट में एक रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है, वहीं एक लीटर पैकेट तीन रुपये तक महंगा मिलेगा।


मदर डेयरी का बुल्क मिल्डेड मिल्क(टोकेन मिल्क) जो पहले 40 रुपये प्रति लीटर था, वहीं अब बढ़कर 42 रुपये प्रति लीटर हो गया है। फुल क्रीम मिल्क पहले 53 रुपये प्रति लीटर था, जो कि अब 3 रुपये बढ़कर 55 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। फुल क्रीम प्रीमियम मिल्क आधा लीटर पहले 29 रुपये में मिलता था, अब दाम बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया है। टोन्ड मिल्क पहले 42 रुपये लीटर पर था, अब बढ़कर 45 रुपये प्रति लीटर हो गया है।


बता दें कि मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में 30 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करती है। इस साल मई में भी मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में प्रति लीटर 2 रुपये का इजाफा किया था।


मदर डेयरी के बाद अमूल ने भी कीमतों में बढ़ोतरी करने की घोषणा कर दी है। अमूल ने भी आज से ही दूध की कीमतों में 2 रुपये की वृद्धि का फैसला किया है।


मदर डेयरी के बाद सांची, नमस्ते इंडिया, पराग. गोवर्धन जैसी दूध बेचने वाली कंपनियां भी कीमतों में इजाफा कर सकती हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।