Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

फिल्म एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर मचा सियासी घमासान

प्रकाशित Sat, 29, 2018 पर 14:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर आधारित फिल्म दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इसके साथ ही सियासी शोले भड़क गए हैं। फिल्म में अनुपम खेर मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं। तो अक्षय खन्ना संजय बारू यानि मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार के रुप में नजर आएंगे। इस फिल्म को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में जुबानी जंग छिड़ गई है। जहां बीजेपी कह रही है कि फिल्म से कांग्रेस पार्टी का असल सच सामने आ गया है तो वहीं कांग्रेस पार्टी का कहना कि बीजेपी झूठ के जरिए कांग्रेस के इमेज को खराब कर रही है। इस बीच मध्यप्रदेश में फिल्म को बैन किए जाने की कुछ अपुष्ट खबरें भी मीडिया में चली जिसके बाद कमलनाथ सरकार की तरफ से सफाई आई। इसमें कहा गया है कि फिल्म को राज्य सरकार ने बैन नहीं किया है। 


वहीं कांग्रेस के 134वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम से निकलते वक्त जब पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसे अनसुना कर दिया।


दरअसल सियासत इसलिए भी शुरू हुई क्योंकि बीजेपी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से फिल्म के लिए कहा है कि ये दिलचस्प कहानी है कि कैसे 10 साल तक एक परिवार ने देश को लूटा है। क्या वारिस के तैयार होने से पहले डॉक्टर सिंह प्रधानमंत्री की कुर्सी बचाने का एक जरिया थे? वहीं सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा है कि फिल्म का विरोध नहीं किया जाना चाहिए।


इधर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस ट्वीट के जवाब में कहा कि बीजेपी झूठा प्रोपेगेंडा फैला रही है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि बीजेपी झूठा प्रोपेगेंडा फैलाकर कांग्रेस को ग्रामीण संकट, अनियंत्रित बेरोजगारी, नोटबंदी, जीएसटी, असफल मोदीनॉमिक्स, व्यापक भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर सवाल पूछने से नहीं रोक सकती।


फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे अभिनेता अनुपम खेर इसे अपने करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म मानते हैं। उन्होंने इसे ना सिर्फ ऐतिहासिक फिल्म बताया बल्कि ऑस्कर में नेशनल एंट्री तक के लिए इसे काबिल बता दिया।