Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

MSCI Index review: Morgan Stanley के मुताबिक टाटा कंज्यूमर, आईजीएल हो सकते हैं शामिल

Morgan Stanley का मानना है कि 5 स्टॉक्स 1 जून 2020 की प्रभावी तिथि से MSCI India Index में शामिल हो सकते हैं।
अपडेटेड May 11, 2020 पर 16:53  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस Morgan Stanley का मानना है कि 5 स्टॉक्स 1 जून 2020 की प्रभावी तिथि से MSCI India Index में शामिल हो सकते हैं। इनमें Tata Consumer Products, Indraprastha Gas, Torrent Pharmaceuticals, Biocon और  Muthoot Finance शामिल हैं।


8 माई को जारी किए गए अपने रिसर्च नोट में Morgan Stanley ने कहा है कि 5  स्टॉक्स की इस सूचि में से  Tata Consumer Products के शामिल होने के चांस सबसे ज्यादा हैं।


Morgan Stanley की राय है कि इन 5 स्टॉक्स में Indraprastha Gas और  Biocon के इस इंडेक्स में शामिल होने की मध्यम संभावना हैं। वहीं, Muthoot Finance की सबसे कम संभावना है।


MSCI framework के फ्रेमवर्क का उपयोग करते हुए ही Morgan Stanley ने इन  स्टॉक्स को छांटा है। ये  स्टॉक्स MSCI India Index के सभी मानकों को ध्यान में रखकर चुने गए हैं। इसमें full market-cap और free float market-cap मानक का खास ध्यान रखा गया है।


MSCI Inc अपने सेमी एनुअल index review के परिणाम 13 मई को जारी करेगा। इसमें MSCI index शामिल किए गए और उससे निकाले जाने वाले स्टॉक्स का विवरण होगा। इसके साथ ही इसमें स्टॉक्स के वेटेज में होने वाले बदलाव भी दिए जाते हैं।


Morgan Stanley का कहना है कि Bharat Forge, Tata Power Company और Mahindra & Mahindra Financial Services MSCI India index से बाहर हो सकते हैं। इसके साथ ही MSCI अपने इंडिया इंडेक्स में  HDFC Life Insurance का वेटेज बढ़ा सकता है।
 




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।