Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बारिश और हादसों के बीच अस्त-व्यस्त हुई मुंबई

प्रकाशित Tue, 03, 2018 पर 16:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मुंबई के अंधेरी में आज बड़ा हादसा हुआ। भारी बारिश के चलते यहां गोखले फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया। ये हादसा सुबह 7.30 बजे हुआ। इस हादसे में 6 लोग घायल हो गए। फुटओवर ब्रिज गिरने से वेस्टर्न लाइन पर रेल सेवा भी प्रभावित हुई है। ये ब्रिज अंधेरी और विले पार्ले इलाके को जोड़ता था। ब्रिज गिरने से अंधेरी से बोरीवली के बीच जबरदस्त ट्रैफिक जाम भी लग गया था। फिलहाल मौके पर एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव के काम में जुटी हुई हैं। अधिकारियों का कहना है कि शाम तक रेलवे लाइन से मलबा हटा लिया जाएगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पुल हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं बीएमसी और रेलवे ने हादसे की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ा है। दोनों एक दूसरे पर पुल के देखरेख करने की बात कह रहे हैं।


मुंबई के लिए आज हादसों का दिन रहा। ब्रिज गिरने के बाद एक डबल डेकर बस भी ओवर हेड रेलिंग से टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस की छत उड़ गई। ये हादसा सांताक्रुज इलाके में उस वक्त हुआ। जब बस का ड्राइवर जाम से बचने के लिए बस को दूसरी रोड पर ले गया। ड्राइवर को ओवर हेड रेलिंग का अंदाजा नही था। गनीमत रही कि हादसे के वक्त बस में कोई सवार नहीं था। वरना कई लोगों की जानें भी जा सकती थी।


इस बीच मुंबई में हो रही लगातार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। भारी बारिश से दादर, सायन, किंग्स सर्कल, माटुंगा, हिंदमाता इलाके में पानी भर गया। दादर में सड़कों पर कमर तक पानी है। गाड़ियां आधी पानी में डूबी हुई हैं। सायन में भी भारी बारिश के बाद रेलवे ट्रैक से लेकर सड़कें तक पानी में डूब गईं। वहीं मरीन ड्राइव और हिन्दमाता इलाकों में भी कई जगह जल जमाव की स्थिति है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी दी है।