Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

मुंबईकरों की गैस रिसाव की शिकायत; बीएमसी ने कहा स्थिति नियंत्रण में

बीएमसी आपदा प्रबंधन सेल के एक अधिकारी ने कहा कि शनिवार देर रात चेंबूर, घाटकोपर, पवई और विक्रोली क्षेत्रों से संदिग्ध गैस रिसाव की शिकायत मिली है।
अपडेटेड Jun 08, 2020 पर 11:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बीएमसी आपदा प्रबंधन सेल के एक अधिकारी ने कहा कि शनिवार देर रात चेंबूर, घाटकोपर, पवई और विक्रोली क्षेत्रों से संदिग्ध गैस रिसाव की शिकायत मिली है। हालांकि बीएमसी ने रविवार को कहा कि ऐसी शिकायते मिली हैं परंतु स्थिति नियंत्रण में है।


बीएमसी ने ट्वीट करके कहा है कि स्थिति नियंत्रण में है। सभी आवश्यक संसाधन जुटा लिए गए हैं। गंध की उत्पत्ति कहां से हो रही है इसकी जांच की जा रही है। सार्वजनिक घोषणा प्रणाली से लैस 17 फायर इक्विपमेंट फील्ड में हैं और यदि आवश्यक हुआ तो तुरंत बचाव कार्य के लिए तैयार हैं।


यह फायर एप्लीयांस अग्निशमन और अन्य बचाव कार्यों में सहायता के लिए बनाया गया वाहन है। यह सामान्य रूप से ट्रक चेसिस पर आधारित है और इसका वजन 12 टन से अधिक होता है।


बीएमसी ने इन क्षेत्रों के लोगों से कहा है कि घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति पर नजर रखी जा रही है। यदि दुर्गंध के कारण किसी को भी कोई समस्या हो रही है तो अपने चेहरे को गीले कपड़े या तौलिये से ढंकने का प्रयास करें।


शिवसेना के मंत्री आदित्य ठाकरे, जिनकी पार्टी बीएमसी में सत्तासीन है, उन्होंने ट्वीट किया है कि स्थिति नियंत्रण में है। मैं सभी से नहीं घबराने की अपील करता हूं और बताना चाहता हूं कि सभी संभव और आवश्यक संसाधन जुटाए गए हैं।


उन्होंने आगे कहा कि मुंबई के कुछ हिस्सों में दुर्गंध फैलने की घटना सामने आने पर मुंबई फायर ब्रिगेड अपने SoPs के साथ सक्रिय हो गई है। मैं सभी से घर के अंदर रहने की अपील करता हूं, घबराएं नहीं और अपनी खिड़कियां बंद रखें।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।