Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

सज गए गरबा के लिए मुंबई के बाजार

प्रकाशित Sat, 06, 2018 पर 14:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अगर आपने अभी तक गरबा के लिए शॉपिंग नहीं की हैं। तो सीएनबीसी- आवाज आपकी थोड़ी मदद करेगा। इस साल कपड़ो और एक्सेसरीज में क्या ट्रेंडिंग हैं आईये बताते हैं आपको। 
 
मुंबई के बाज़ारो में आजकल कुछ इसी तरह की भीड़ देखने को मिल रही हैं. किसी को लम्बी घेर वाला घागरा चाहिए तो कोई बैकलेस हेल्टर चोली की डिमांड कर रहा हैं। इस साल एवरग्रीन राजस्थानी मिरर वर्क वाला घागरा गोंडा और कौड़ी के काम के साथ जयादा डिमांड में है, पर अगर आप कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो इंडो-वेस्टर्न फ्यूज़न में पलाज़्ज़ो और हैरम पैन्ट्स के साथ क्रॉप टॉप या शार्ट कुर्ती और केडिया के साथ स्ट्रेट फिट डेनिम का कॉम्बिनेशन काफी ट्रेंड में हैं। लड़को के लिए भी केडिया-धोती से हटकर अब लोवर्स में पटियाला सलवार और हैरम पैन्ट्स काफी ट्रेंडिंग हैं, इन लोवर्स को वो शार्ट या लौंग कुर्ता या फिर टीशर्ट के साथ ट्रेडिशनल राजस्थानी जैकेट्स डालकर टीम-अप किया जा सकता हैं। 
 
गरबा के लिए कपड़ो के साथ एक्सेसरीज भी चाहिए। ऑक्सीडाइज सिल्वर ज्वेलरी हमेश ट्रेंड में रहती हैं पर इस साल इसमें मिरर वर्क, अफगानी ओल्ड कॉइन को जयादा पसंद किया जा रहा हैं। कीमत 1500 से 2000 की रेंज में साथ ही छोटे मेटालिक एयरिंग्स, कछी एम्ब्रायडरी, थ्रेड वर्क, वुडेन वर्क और गोंडा वाली फैब्रिक ज्वेलरी भी डिमांड में हैं। ये 100 रुपये से 350 रुपये की रेंज में मिल जायेंगे।


नवरात्री  की शॉपिंग में कलर्स का जरूर ध्यान रखे, आपके कपड़ें और एक्सेसरीज जितने दमदार और रंगीन होंगे, आपका लुक उतना ही शानदार रहेगा।