Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Nava Bharat Ventures ने Stock Market Rally के बावजूद 1 साल में दिया निगेटिव रिटर्न, आज Stocks 15% चढ़े, जानें वजह

निवेशकों ने आज कंपनी के स्टॉक्स की जमकर खरीदारी की, जिससे इसके शेयर 15% तक उछल गए, जबकि कंपनी ने पिछले 1 साल में -3% निगेटिव रिटर्न दिया है
अपडेटेड Feb 25, 2021 पर 09:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मेटल्स, एनर्जी और कोल माइनिंग क्षेत्र की कंपनी नवभारत वेंचर्स (Nava Bharat Ventures) शुक्रवार को शेयर बायबैक (Share Buyback) के प्रपोजल पर फैसला करेगी। इससे उत्साहित निवेशकों ने आज कंपनी के स्टॉक्स की जमकर खरीदारी की, जिससे इसके शेयर आज 15% तक उछल गए। जबकि, कंपनी के स्टॉक्स ने पिछले एक साल में स्टॉक मार्केट में जबरदस्त रैली के बावजूद -3% निगेटिव रिटर्न दिया है। Nava Bharat Ventures के स्टॉक्स मंगलवार को 58.75 रुपये पर बंद हुए थे, लेकिन आज ये 64 रुपये पर खुले और इंट्राडे में 15% की तेजी के साथ 67.50 रुपये तक पहुंच गए।

कंपनी के स्टॉक्स शाम 4.30 बजे 13% की तेजी के साथ 66.40 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। Nava Bharat Ventures ने स्टॉक एक्सचेंज को मंगलवार को बाजार बंद होने के बाद एक फाइलिंग में बताया कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स शुक्रवार यानी 26 फरवरी को शेयर बायबैक प्रपोजल पर फैसला लेने के लिए बैठक करेंगे। इसके बाद आज कंपनी के स्टॉक्स में यह रैली देखने को मिली है। कंपनी का ट्रेडिंग वॉल्यूम आज जबरदस्त रहा और करीब 62 लाख इक्विटी शेयर्स की खरीद-बिक्री हुई।

पिछले 1 साल में कंपनी ने दिया निगेटिव रिटर्न

Nava Bharat Ventures के स्टॉक्स ने पिछले 1 साल में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया है। अप्रैल, 2020 से लेकर अब तक कंपनी ने निवेशकों को 3% निगेटिव रिटर्न दिया है, जबकि इस दौरान बेंचमार्क इंडेक्स में 24% की उछाल आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में कंपनी ने निवेशकों को केवल 1% रिटर्न दिया, जबकि इस दौरान BSE के सेंसेक्स में 29% की तेजी दर्ज की गई।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।