Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

गुजरात में इस बार फीकी होगी नवरात्रि!

प्रकाशित Sat, 11, 2018 पर 16:34  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

गुजरात में इस बार नवरात्रि फीकी पड़ सकती है। गुजरात सरकार के अवैध ट्रैफिक को हटाने के आदेश के बाद आयोजक प्लॉट की बुकिंग नहीं करा रहे हैं। कम पार्किंग स्पेस की वजह से गरबा अयोजकों की संख्या घट गई है।


नवरात्रि की रौनक गुजरात के शहरों में इस बार फीकी पड़ जाएगी क्योंकि पार्किंग को लेकर राज्य सरकार के एक आदेश की वजह से गरबा आयोजक चिंतित हैं। सिर्फ अहमदाबाद और आसपास के इलाकों में करीब 40 पार्टी प्लॉट्स हैं जहां हर वर्ष गरबा का आयोजन होता है। रोज हजारों की भीड़ जमा होती है और करीब उतनी ही गाड़ियां भी आती हैं, लेकिन इस बार ये संख्या आधी हो जाएगी। दरअसल गुजरात सरकार ने बड़े शहरों में अवैध पार्किंग हटाने का सख्त आदेश दिया है। यानि जिस आयोजक के पास पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह नहीं होगी उनका लाइसेंस कैंसिल हो जाएगा।


अगस्त से ही नवरात्रि के लिए प्लॉट की बुकिंग शुरू हो जाती है। लेकिन अब तक कोई भी क्लब या पार्टी प्लॉट में आयोजकों ने बुकिंग नहीं कराई है। क्योंकि जब तक गाडियों की पार्किंग की सुविधा नहीं हो पाती तब तक गरबा पार्टी का आयोजन संभव नहीं है।


एक तरफ गुजरात सरकार ने नवरात्रि के लिए छुट्टियों का एलान किया है, वहीं अवैध पार्किंग के खिलाफ चल रहे ड्राइव का अमल भी सख्ती से करने के आदेश दिए हैं। सरकार के इस सख्ती से गरबा आयोजकों की चिंता बढ़ गई है। उन्हें चिंता इस बात की है कि नवरात्रि के दौरान ही अगर उनका लाइसेंस रद्द हो गया तो उनके नुकसान की भरपाई कौन करेगा? वहीं छोटे आयोजकों ने तो इस बार नवरात्रि से दूर रहने का ही मन बनाया है।