Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

राकेश झुनझुनवाला का फेवरिट नज़ारा टेक्नोलॉजी 12%फिसला, गेमिंग कंपनी Publishme में किया अधिग्रहण

Publishme टर्की और मध्यपूर्व की सबसे बड़ी मोबाइल गेम पब्लिशिंग कंपनी है.
अपडेटेड Jun 18, 2021 पर 20:15  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Nazara Technologies के शेयर प्राइस  आज इंट्राडे में 12 फीसदी तक टूट गए। राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली इस कंपनी  ने Arrakis Tanitim Organizasyon Pazarlama San Tic Ltd Sti (Publishme) नाम की एक गेमिंग कंपनी में हिस्सा खरीदने के लिए एक करार किया है। Publishme टर्की और मध्यपूर्व की सबसे बड़ी मोबाइल गेम पब्लिशिंग कंपनी है।


नज़ारा टेक्नोलॉजी Publishme में 69.82 फीसदी स्टेक लेने के लिए 20 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। ये सौदा कंपनी की एक सब्सिडियरी के जरिए प्राइमरी और सेंकेंडरी ट्रांजेक्शन के जरिए पूरा किया जाएगा।


Nazara Technologies के फाउंडर और ज्वाइंट एमडी नितीश मित्रसेन ( Nitish Mittersain) ने कहा कि इस अधिग्रहण से कंपनी MENA रीजन में अपनी पैठ और मजबूत कर पाएगी। कंपनी को इस रीजन में  Publishme की पहुंच से फायदा मिलेगा। इस अधिग्रहण के साथ ही फ्रीमियम सेग्मेंट में Nazara की इंटरनेशनल फुटप्रिंट में और इजाफा होगा।


बता दें कि ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्म नजारा की लिस्टिंग एक्सचेंज पर 30 मार्च को हुई थी। ये स्टॉक 80.7 फीसदी प्रीमियम के साथ 1,990 के स्तर पर लिस्ट हुआ था जबकि इसकी इश्यू प्राइस 1,101 रुपए थी। इसका आईपीओ 175.46 गुना सब्सक्राइब हुआ था जिसके जरिए 583 करोड़ रुपए जुटाए गए थे।


बता दें कि दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की Nazara Technologies में 10.82 फीसदी होल्डिंग है जबकि कंपनी में अर्पित खंडेलवाल (Arpit Khandelwal) की होल्डिंग 11.32 फीसदी पर है।


31 मार्च 2021 को समाप्त तिमाही में कंपनी को 4.2  करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था जबकि  इसके पिछले साल यानी 31 मार्च 2020 को समाप्त तिमाही में कंपनी को 7.02 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में कंपनी की आय में सालाना आधार पर 41.7 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है और  यह  123.38 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.