Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

NDTV को खरीद रहा है अडानी ग्रुप? अटकलों के बीच कंपनी के शेयरों में लगा 10% का अपर सर्किट

NDTV के शेयर 9.99 पर्सेंट की तेजी के साथ 79.85 रुपये के भाव पर बंद हुए
अपडेटेड Sep 21, 2021 पर 09:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शेयर बाजार में सोमवार को ऐसी अटकलें रहीं कि मीडिया कंपनी NDTV को अडानी ग्रुप खरीद सकता है। इन अटकलों के चलते NDTV के शेयरों ने 10 पर्सेंट अपर सर्किट की सीमा को छु लिया। सोमवार को कारोबार खत्म होते समय, कंपनी के शेयर 9.99 पर्सेंट की तेजी के साथ 79.85 रुपये के भाव पर बंद हुए।


कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अडानी दिल्ली मुख्यालय वाले एक मीडिया हाउस को खरीदने की तैयारी है। अटकलें हैं कि यह मीडिया हाउस NDTV हो सकता है। हालांकि मनीकंट्रोल इन अटकलों की पुष्टि नहीं कर पाया। खबर लिखे जाने तक अडानी ग्रुप या NDTV की तरफ से भी इन अटकलों पर कोई बयान नहीं आया था।


ITC Share: तीन दिन में आई 11% की तेजी, 52 हफ्तों के हाई पर पहुंचा शेयरों का भाव


शेयर बाजार में यह अटकलें लगनी तब शुरू हुई, जब रविवार को अडानी ग्रुप ने एक बयान में बताया कि वह अपना एक मीडिया वेंचर ला रहा है। साथ ही अडानी ग्रुप ने यह भी बताया कि वरिष्ठ पत्रकार संजय पुगलिया उसके मीडिया वेंचर CEO और एडिटर-इन-चीफ होंगे।


पुगलिया इससे पहले क्विंट डिजिटल मीडिया के एडिटोरियल डायरेक्टर थे और उससे पहले वह नेटवर्क 18 ग्रुप के टीवी चैनल सीएनबीसी-आवाज के हेड थे। बता दें कि मनीकंट्रोल इसी नेटवर्क 18 ग्रुप का हिस्सा है।


NDTV का वित्तीय प्रदर्शन पिछले कुछ सालों से अच्छा नहीं रहा है। कंपनी के प्रमोटर टैक्स से जुड़े एक मामले में जांच का सामना कर रहे हैं। हालांकि अगर शेयरों की बात करें तो, NDTV के स्टॉक ने पिछले एक साल में 130 पर्सेंट का रिटर्न दिया है।


Zomato के शेयर एक साल में हो सकते हैं डबल, ब्रोकरेज फर्म ने दिया ये टारगेट प्राइस


अडानी ग्रुप ने बहुत सारे क्षेत्रों में अपने बिजनेस को फैला रखा है। अडानी ग्रीन एनर्जी , अडानी ट्रांसमिशन, अडानी टोटल गैस, अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट्स और अडानी पावर इस ग्रुप की प्रमुख कंपनियां हैं। ग्रुप के चेयरमैन गौतम  लगभग 67.1 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ एशिया के टॉप-5 अमीरों में आते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।