Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आज आएंगे Nestle India के Q1 नतीजे, मुनाफा बढ़ने की है उम्मीद

पहली तिमाही में दूध की कीमतों में बढ़त के चलते कंपनी के ग्रोथ में कमजोरी दिख सकती है।
अपडेटेड May 12, 2020 पर 15:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आज दिग्गज एफएमसीजी कंपनी नेस्ले इंडिया (Nestle India) के नतीजे आने वाले हैं। निम्न कर दरों और आय में बढ़ोतरी के चलते पहली तिमाही में नेस्ले इंडिया के मुनाफे में 8 से 16 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है।


पहली तिमाही में कंपनी की आय सालाना आधार पर 5-8  फीसदी बढ़ सकती है। कंपनी की कमाई पर कोरोना के चलते देश भर में लागू लॉकडाउन का असर देखने को मिल सकता है। बता दें कि कंपनी जनवरी-दिसबंर वित्त वर्ष का पालन करती है।


आईसीआईसीआई डायरेक्ट का कहना है कि कंपनी के मुनाफे में पहली तिमाही में 16 फीसदी तक की बढ़त देखने को मिल सकती है। इसके मुख्य वजह होगी वित्त वर्ष 2020 में कार्पोरेट टैक्स रेट में भारी कटौती। 


Narnolia Financial Services के मुताबिक कैलेडर ईयर 2020 की पहली तिमाही में नेस्ले की आय में सालाना आधार पर 5 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है। कंपनी की कमाई पर COVID-19 के देश भर में लागू लॉकडाउन का असर पड़ेगा।


गौरतलब है कि पिछले 1 साल में नेस्ले का शेयर 70 फीसदी भागा है जबकि इस साल आज की तिथि तक में इस शेयर में करीब 19 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है जबकि 31 मार्च 2020 को समाप्त तिमाही में कंपनी के शेयर में 10 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।