Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Nestle देगा 15 करोड़ की मदद, डिस्ट्रीब्यूटर्स पार्टनर्स को मिलेगा Covid-19 बीमा सुरक्षा कवर

इस लॉकडाउन के दौरान सामानों की डिलीवरी करने वाले अपने डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर्स को तीन महीनों का Covid-19 बीमा सुरक्षा भी प्रदान कर रहा है।
अपडेटेड Apr 06, 2020 पर 09:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिग्गज FMCG कंपनी Nestle India ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण दिक्कतों का सामना कर रहे जरूरतमंद लोगों को खाना और अनिवार्य सामान उपलब्ध कराने के लिए शुरुआती तौर पर 15 करोड़ रुपये की मदद करने की घोषणा की है। कंपनी ने दिल्ली, एनसीआर के लिए वेंटीलेटर्स खरीदने हेतु नारायण हृदयालय फाउंडेशन को 1 करोड़ रुपये की सहायता करके इसकी शुरुआत कर दी है।


Nestle India बयान जारी करके कहा कि जरूरतमंदों को जरूरी राशन का वितरण करने में लगे हुए अग्रणी और विश्वसनीय एनजीओ के साथ मिलकर समाज के गरीब और कम सुविधाप्राप्त लोगों के लिए भोजन उपलब्ध कराने के लिए कंपनी शुरुआती तौर 15 करोड़ रुपये दे रही है। कंपनी खाना और जरूरी सामग्री का वितरण करने वाले एनजीओ का सहयोग करेगी। कंपनी ने जरूरतमंदों की सहायता करने के लिए स्थानीय सरकारों को अपने ब्रांड के खाद्य पदार्थ दान करने की शुरुआत कर दी है।


इसके अलावा कंपनी के कर्मचारी स्वैच्छिक योगदान कार्यक्रम के जरिये प्रभावित इलाकों में राहत प्रदान करने के लिए इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी की सहायता कर रहे हैं जिसमें Nestle India ने अपना योगदान और बढ़ाया है।


Nestle India के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सुरेश नारायण ने कहा कि इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए दिन-रात एक करके इसके खिलाफ लड़ने वाले समूहों और अधिकारियों को कंपनी हर संभव सहायता करने के प्रति प्रतिबद्ध है। राष्ट्र हित के लिए हमारा ये समर्पण हमारे सप्लाई चैन से हमारे फैक्टरी, हमारे लोग, हमारे डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर के मार्फत किया जा रहा है जो चौबीसों घंटे परिवारों को पोषक आहार उपलब्ध कराने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।


उन्होंने आगे कहा कि पूरे देश में हमारे ग्राहकों और लोगों को अति आवश्यक खाना और सामान दिलाने के लिए हम अपना कर्तव्य पूरा कर रहे हैं। इतना ही नहीं Nestle India इस  लॉकडाउन के दौरान सामानों की डिलीवरी करने वाले अपने डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर्स को तीन महीनों का Covid-19 बीमा सुरक्षा भी प्रदान कर रहा है।


बता दें कि भारत इस समय इस वायरस से बचने के लिए तीन हफ्तों के अभूतपूर्व लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा है जो 14 अप्रैल को खतम होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत में Covid-19 के कुल मामले 2902 तक पहुंच गये हैं और मरने वालों का आंकड़ा 68 हो गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter


(https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।