Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कार कंपनियों का नया सेल प्लान तैयार, ऑनलाइन बिक्री पर दे रही है जोर

लॉकडाउन से पहले देश में घड़ल्ले मोबाइल बिक रहे थे। कारों की बिक्री भी धीरे धीरे जोर पकड़ने लगी थी लेकिन लॉकडाउन ने हर चीज पर ब्रेक लगा दिया।
अपडेटेड May 13, 2020 पर 12:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

लॉकडाउन से पहले देश में घड़ल्ले मोबाइल बिक रहे थे। कारों की बिक्री भी धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगी थी लेकिन लॉकडाउन ने हर चीज पर ब्रेक लगा दिया। अब कंपनियां अपनी सेल बढ़ाने के लिए अब नई स्ट्रैटेजी के साथ तैयार हैं। नए लॉन्च से लोगों को लुभाने की कोशिश होगी तो, सेल औऱ डिलिवरी के तरीके पूरी तरह से बदल जाएंगे। इतना ही नहीं आपको लुभाने के लिए ढेर सारे ऑफर्स भी तैयार हो रहे हैं।



फिर होंगे नए लॉन्च


लॉकडाउन के बाद गाड़ियों के लॉन्च की तैयारी  शुरु हो गई है। Maruti S CROSS 2020 फेसलिफ्ट लाएगी जबकि Honda City का नया अवतार बाजार में उतरेगा। Honda Jazz का नया BS6 वर्जन भी आयेगा वहीं MG Hector Pluse भी लॉन्च होगा । इतना ही नहीं  Reno की Triber का ऑटोमैटिक वर्जन भी बाजार में आएगा।


 
बदलेगा कार बिक्री का तरीका


लॉकडाउन के बाद कारों की बिक्री का तरीका भी बदलेगा।  सभी कंपनियों ने ऑनलाइन सेल शुरु की है। सेनेटाइज्ड कार की घर पर डिलिवरी होगी। M&M की Own Online सर्विस शुरु होगी जबकि Hyundai की Click To Buy सर्विस देगी। इधर Tata Motors की Click To Drive और Honda का Honda from Home सर्विस देगी। Maruti भी डोरस्टेप डिलिवरी दे रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।