Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

नई रेंटल हाउसिंग स्कीम को जल्द मिल सकती है हरी झंडी: सूत्र

दूसरे शहरों से आकर काम करने वालों के लिए नई रेंटल हाउसिंग स्कीम को जल्द मंजूरी मिलने वाली है।
अपडेटेड Jun 21, 2020 पर 13:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दूसरे शहरों से आकर काम करने वालों के लिए नई रेंटल हाउसिंग स्कीम को जल्द मंजूरी मिलने वाली है। CNBC-आवाज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक हाउसिंग मिनिस्ट्री ने प्रस्ताव को कैबिनेट के पास भेज दिया है। दूसरी ओर रियल एस्टेट डेवलपर्स ने वित्त मंत्री से मुलाकात कर रियल एस्टेट सेक्टर के लिए अलग से राहत पैकेज की मांग की है।


सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक रेंटल हाउसिंग स्कीम के लिए कैबिनेट नोट को हाउसिंग मिनिस्ट्री से मंजूरी मिल गई है। प्रस्ताव को अंतिम मंजूरी के लिए कैबिनेट के पास भेजा गया है। इस प्रस्ताव को जल्द  हरी झंडी मिलेगी। इसके तहत कंपनियों को रेंटल हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए इंसेंटिव मिलेगा। अपनी जमीन पर रेंटल हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए भी इंसेंटिव मिलेगा। PPP मॉडल पर रेंटल हाउसिंग प्रोजेक्ट बनाए जाएंगे।


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक VGF के तहत प्रोजेक्ट बनाए जाएंगे।  इनको PMAY अर्बन योजना के तहत फंड दिया जा सकता है। पहले चरण में करीब 75000 यूनिट बनाने का प्रस्ताव है। इस बीच रियल एस्टेट डेवलपर्स ने भी FM से मुलाकात की है।  रियल एस्टेट डेवलपर्स ने FM से रियल एस्टेट सेक्टर के लिए अलग से राहत देने की मांग की है। महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस भी इस बैठक में मौजूद थे।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।