Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग मामले में नया मोड़, पुलिस ने हत्या की धारा को हटाया

तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग केस में झारखंड पुलिस ने हत्या की धारा को हटा दिया है।
अपडेटेड Sep 11, 2019 पर 09:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग केस में झारखंड पुलिस ने हत्या की धारा को हटा दिया है। पुलिस का कहना है कि डॉक्टरों की रिपोर्ट में तबरेज की मौत तनाव और कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई थी। इसके आधार पर पुलिस चार्जशीट दाखिल करेगी। हत्या की धारा 302 के हटने से अब आरोपियों को मौत की सजा नहीं मिलेगी। करीब चार महीने पहले झारखंड के सरायकेला में चोरी के कथित आरोप में भीड़ द्वारा पीटे गए तबरेज अंसारी की मौत हो गई थी। पुलिस ने पिछले महीने चार्जशीट में धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने इससे पहले अंसारी की पत्नी की शिकायत पर दर्ज FIR में आरोपियों पर हत्या का आरोप लगाया था।


अब विपक्षी पार्टियां इस मामले पर सवाल उठा रही हैं। AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि BJP अंजान बन रही है। मॉब लिंचिंग के खिलाफ कानून बनाने की जरूरत है। BJP शासित राज्यों में मुस्लिमों के लिए करबला है। यहां मुस्लिमों के साथ मार-पीट हो रही है। कातिलों को आधिकार के आधार पर सुरक्षा मिल रही है। पीड़ितों के अधिकारों की अनदेखी हो रही है। उधर RJD प्रवक्ता मनोज झा ने कहा है कि मॉब लिंचिंग के मामलों में कुछ फैसला नहीं हो रहा है। इन मामलों में कानून बौना दिखने लगा है। हत्या के बावजूद सभी आरोपी बरी हो जाते हैं। किसी की भी मौत की वजह लिंचिंग नहीं बताई जाती।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।