Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

10 साल की ऊंचाई पर Nifty Realty Index,रियल्टी शेयरों पर दिग्गज ब्रोकर्स की राय

आज के कारोबार में Oberoi रियल्टी, IB Real और Sobha 52 वीक हाई पर हैं.
अपडेटेड Jul 13, 2021 पर 09:42  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

रियल एस्टेट शेयरों में तूफानी तेजी जारी है। निफ्टी रियल्टी इंडेक्स 10 साल की ऊंचाई पर पहुंचा गया है। आज के कारोबार में Oberoi रियल्टी, IB Real और Sobha 52 वीक हाई पर हैं।
 
आज के Movers पर नजर डालें तो  IB Real में  12 फीसदी। Oberoi में  4 फीसदी। Sunteck में 4 फीसदी, DLF में  3 फीसदी और Godrej में 3 फीसदी की तेजी देखने को मिली है।
 
इस महीनें SOBHA में अब तक 18 फीसदी, BRIGADE में   16 फीसदी , SUNTECK में 14 फीसदी। IB REAL में 13 फीसदी और OBEROI रियल्टी में  7 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।


CLSA की  REAL ESTATE पर रिपोर्ट


CLSA ने REAL ESTATE पर अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अगले 3-4 साल में रियल स्टेट में बिक्री दोगुना होने की उम्मीद है। मजबूत मांग, सस्ती दरें और कंसोलिडेशन से इस सेक्टर को फायदा होगा। कंपनियों को आगे कैश फ्लो मजबूत रहने की उम्मीद है। कंपनियां कर्ज घटाने पर  फोकस कर सकती हैं। FY21 में रियल एस्टेट में कर्ज 27 फीसदी तक कम हुआ है। नए प्रोजेक्ट तेजी से शुरू करने पर कंपनियों का फोकस है। Mahindra Lifespaces और  Godrej Prop का नए निवेश पर फोकस है।


CLSA ने Sunteck को बाई रेटिंग देते हुए 425 रुपए का, Prestige में भी BUY रेटिंग देते हुए 370 रुपए का, DLF की रेटिंग OP से बदलकर BUY करते हुए 355 रुपए का लक्ष्य दिया है। इसके अलावा CLSA ने Phoenix Mills के  OP  रेटिंग देते  हुए 970 रुपए का लक्ष्य दियाहै।



 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.