Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

नीरव मोदी को चौथी बार नहीं मिली जमानत

प्रकाशित Wed, 12, 2019 पर 16:49  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पंजाब नेशनल बैंक फ्रॉड के आरोपी नीरव मोदी को चौथी बार जमानत नहीं मिली। लंदन के रॉयल कोर्ट्स ऑफ जस्टिस ने उसे जमानत देने से इनकार कर दिया है। मंगलवार को इस मामले की सूनवाई पूरी होने के बाद आज कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया। इससे पहले, वेस्टमिंस्टर कोर्ट लगातार तीन बार उसकी जमानत याचिका खारिज कर चुका है। जज ने अंदेशा जताया गया है कि अगर नीरव मोदी को जमानत मिलती है तो वो सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। इतना ही नहीं बेल मिलने पर नीरव मोदी कहीं और भाग सकते हैं। इसलिए कोर्ट ने उन्हें जमानत नहीं देने का फैसला किया। इससे पहले और तीन बार कोर्ट नीरव मोदी की जमानत याचिका को खारिज कर चुकी है।


याचिका पर सुनवाई के दौरान नीरव मोदी की वकील ने कहा कि नीरव मोदी लंदन पूंजी इकट्ठा करने के लिए आए हैं। अगर उन्हें जमानत मिली तो वो खुद को एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से टैग करेंगे जिसके जरिये उन्हें ट्रैक किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि चूंकि उनके खिलाफ प्रत्यर्पण का मामला शुरू हो चुका है, इसलिए उनके भागने का सवाल पैदा नहीं होता।


नीरव मोदी की वकील के तर्क पर आपत्ति करते हुए कोर्ट में भारत सरकार का पक्ष रख रहे वकील ने कहा कि आरोप फर्जीवाड़ा और आपराधिक कृत्य के हैं। इस पर न्यायाधीश ने कहा है कि ये बस आरोप हैं। इन्हें तय समय-सीमा के भीतर निपटाना होगा। यह अनसिक्यॉर्ड लेंडिंग का मामला है।