Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

वित्त मंत्री से एक बार कहा था कि RBI गवर्नर को हटा दें: नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने ये नहीं बताया कि किस गवर्नर और किस वित्त मंत्री की बात कर रहे हैं।
अपडेटेड Aug 12, 2019 पर 14:54  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में RBI के गवर्नर रघुराम राजन थे, उनका पहला कार्यकाल पूरा होने के बाद उर्जित पटेल को कमान सौंपी गई। हालांकि उर्जित पटेल ने अपना कार्यकाल पूरा किए बिना ही इस्तीफा सौंप दिया था। इसके बाद शक्तिकांत दास को RBI के गर्वनर पद पर नियुक्ति की गई। अब खबर ये है कि, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उन्होंने वित्त मंत्री से RBI के गवर्नर अच्छे नहीं है, उन्हें हटा देना चाहिए। गडकरी ने नागपुर के एक कार्यक्रम में ये बातें कहीं। उन्होंने बताया कि रेग्युलेटर्स की सख्ती के कारण बिजनेस ग्रोथ रुक गई है।


गडकरी ने कार्यक्रम में कहा कि, RBI गवर्नर किसी काम के नहीं हैं और उन्हें सीधे हटा देना चाहिए। हालांकि गडकरी ने अपने इस पूरे भाषण में किसी भी गवर्नर और वित्त मंत्री का नाम नहीं लिया। बता दें कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वित्त मंत्री अरुण जेटली और पीयूष गोयल थे।


गडकरी ने आगे कहा कि मैने गवर्नर को बहुत समझाने की कोशिश की, लेकिन वो अड़े रहे। बाद में वित्त मंत्री ने बताया कि गवर्नर पद छोड़ने की धमकी देते हैं लेकिन छोड़ते नहीं। तब मैंने वित्त मंत्री से कहा कि अगर वह अभी पद नहीं छोड़ते हैं तो उन्हें बाहर कर दीजिए, वो किसी काम के नहीं हैं।