Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

नहीं मिला पटाखे बेचने का लाइसेंस, दिल्ली के सदर बाजार में पटाखों की बिक्री नहीं

दिवाली में कुछ ही दिन बचे हैं। लेकिन इस बार दिल्ली का सदर बाजार पटाखों से गुलजार नहीं है।
अपडेटेड Oct 23, 2019 पर 13:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दिवाली में कुछ ही दिन बचे हैं। लेकिन इस बार दिल्ली का सदर बाजार पटाखों से गुलजार नहीं है। अब तक किसी भी पटाखे बेचने वाले को सरकार की तरफ से लाइसेंस नहीं मिला है। यानि इस बार दिल्ली में पटाखों की गूंज कम सुनाई देगी।


दिल्ली के सदर बाजार में आम तौर पर दिवाली के मौके पर पटाखे खरीदने वालों की भीड़ लगती है। दिल्ली और आस-पास के इलाकों से लोग यहां पटाखे खरीदने आते हैं। यहां से पूरी दिल्ली में पटाखों की सप्लाई भी होती है। लेकिन इस बार नजारा कुछ अलग है। सुप्रीम कोर्ट के सिर्फ ग्रीन पटाखे बेचने के आदेश के बाद दुकानदार ग्रीन पटाखे बेचने के लिए तैयार हुए थे। लेकिन अभी तक किसी को पटाखों का लाइसेंस नहीं मिला है।


सदर बाजार में दिवाली के मौके पर करीब 50 करोड़ रुपए के पटाखों का कारोबार होता है। इस बार भी दुकानदारों से पटाखों के लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। लेकिन फायर और दूसरे क्लियरेंस नहीं मिलने की वजह से लाइसेंस अटक गया है। दुकानदारों के पास ग्रीन पटाखों में फुलझड़ी, अनार और चकरी जैसे हल्के फुल्के पटाखे उपलब्ध हैं। लेकिन लाइसेंस नहीं मिलने की वजह से वो इन्हें भी नहीं बेच पा रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।