Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

रेलवे ने खुद की कंमाडो फोर्स की तैयार, सफर होगा पहले से ज्यादा सुरक्षित

रेलवे में अब आपका सफर पहले से ज्यादा सुरक्षित होगा। अब रेलवे ने खुद की कंमाडो फोर्स तैयार की है।
अपडेटेड Aug 16, 2019 पर 15:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

रेलवे में अब आपका सफर पहले से ज्यादा सुरक्षित होगा। अब रेलवे ने खुद की कंमाडो फोर्स तैयार की है। वर्ल्ड क्लास ट्रेनिंग वाले ये कमांडो 24 घंटे ट्रेन की सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे।


रेलवे की अब अपनी कमांडो फ़ोर्स होगी जो नक्सल और आतंकवादी हमले के अलावा किसी भी आपात स्थिति में रेल यात्रियों और रेल संपत्ति की रक्षा के लिए मुस्तैद रहेगी। इस खास फ़ोर्स को कोरस का नाम दिया गया है जिसका मतलब है कमांडोज़ फ़ॉर रेलवे सिक्योरिटी। स्वन्त्रता दिवस के मौके पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 1200 कोरस कमांडोस को रेलवे सुरक्षा के लिए तैनात किया। ये कमांडो खासतौर पर कश्मीर, पूर्वोत्तर राज्य समेत दूसरे नक्सल प्रभावित इलाकों में भेजे जाएंगे। कोरस को लांच करने के मौके पर पीयूष गोयल ने कहा कि इन खास कमांडोस को वर्ल्ड क्लास ट्रेनिंग दी जाएगी।


इस प्रोग्राम में रेल मंत्री ने ये भी कहा ही टिकट की कलाबाज़री करने वालों को बख्शा नही जाएगा। गोयल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में आरपीएफ ने 1000 के करीब दलालों को रंगे हाथों पकड़ा है और आने वाले दिनों में ये धरपकड़ और भी तेज होगी। अगर कोई अधिकारी इसमे शामिल पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लिया जाएगा


यानि इस स्वतंत्रता दिवस से आपका रेल सफर और सुरक्षित हो जाएगा और टिकट की कालाबाजारी पर भी सर्जिकल स्ट्राइक होगी, ताकि आपको वक्त पर टिकट मिल सके।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook(https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।