Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आयुष्मान भारत के लाभार्थियों की संख्या पहुंची 1 करोड़ के पार, बनी सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा योजना

मोदी ने कहा देश के सभी डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कर्मियों के चलते आयुष्मान भारत को ये उपलब्धि हासिल हुई है।
अपडेटेड May 20, 2020 पर 15:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्यमान भारत स्वास्थ्य सेवा योजना के लाभार्थियों की संख्या 1 करोड़ के पार पहुंचने पर देश के डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य सेवा के सभी कर्मचारियों की तारीफ की है। उन्होंने इस योजना की सफलता का श्रेय सभी चिकित्सा कर्मियों को दिया है।


प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है कि 2 साल से भी कम समय में भारत ने इस संबंध में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इस अभियान से बहुत सारे लोगों के जीवन पर सकारात्मक असर हुआ है। इस योजना के लाभार्थियों की संख्या 1 करोड़ पहुंचने के साथ ही ये विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा बन गई है।


आयुष्मान भारत के लाभार्थियों की संख्या 1 करोड़ के पार पहुंचने पर प्रत्येक भारतीय को गर्व महसूस होगा। मोदी ने कहा कि 2 साल से कम समय में इतने बड़े पैमाने पर लोगों पर सकारात्मक प्रभाव हुआ है। इसलिए मैं सभी लाभार्थियों और उनके परिवारजनों का अभिनंदन करता हूं और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।


मोदी ने कहा देश के सभी डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कर्मियों के चलते आयुष्मान भारत को ये उपलब्धि हासिल हुई है। इस योजना से देश के अनेकों नागरिक खास तौर पर गरीब और दलितों को अच्छी सुविधाएं मिली है और उनका विश्वास प्राप्त हुआ है।


आयुष्यमान भारत योजना ने 1 करोड़ का आंकड़ा पार किया तो मेघालय की पूजा थापा इस योजना के लाभार्थियों में 1 करोड़ के क्रमांक पर रहीं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे फोन पर संपर्क करके उनसे बात की और उन्हें बधाई दी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।