Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ओवरड्राइवः HYUNDAI Grandi10 NIOS की टेस्ट ड्राइव, जानिए क्या है कीमत

निऑस पहले के मुकाबले 40mm लंबी और 20 mm चौड़ी है, लेकिन इसकी हाइट में कोई बदलाव नहीं है।
अपडेटेड Sep 02, 2019 पर 13:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

निऑस पहले के मुकाबले 40mm लंबी और 20 mm चौड़ी है, लेकिन इसकी हाइट में कोई बदलाव नहीं है, जिससे ये ज्यादा planted लगती है। with all these design elements Grand i10 NIOs simple होते हुए भी अच्छी लगती है।


हलांकि रियर सीट पर adjustable हेडरेस्ट top variant में मिलता है लेकिन front seat पर adjustable headrest नहीं है, हालांकि ये हेडरेस्ट ऊंचा जरूर है, जिससे whiplash protection better हो जाता है, पर लंबे लोगों के दिक्कत हो सकती है।  मेरे मुताबिक सेफ्टी को देखते हुए सभी वेरिएंट्स में adjustable hearest होना चाहिए। वैसे सेफ्टी के लिए 2 Airbags और ABS with EBD standard है, और body में 65% high strength steel का इस्तेमाल किया गाया है।
car moving shots with music


Grand i10 NIOS में 1.2 लीटर Kappa Dual VTVT पेट्रोल इंजन है जो कि 83 PS पावर और 114NM का peak torque देता है, वहीं डीजल के लिए 1.2 litre U2 CRDi इंजन है जो कि 75 PS पावर और 190NM का टॉर्क देता है। दोनों ही इंजन 5 speed manual gear box के साथ आते हैं और दोनों में ही AMT का option भी है।


अब बात माईलेज की तो पेट्रोल grandi10 NIOS का claimed mileage करीब 20 KMPL का है और डीजल का करीब 26 kmpl का। Grand i10 NIOS की ex showroom कीतम 5 लाख से शुरू हो कर जाती है करीब 8 लाख तक और इस गाड़ी का सीधा competetion इस सेग्मेंट की मार्केट लीडर मारुती स्विफ्ट के साथ है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।