Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ओवरड्राइव: महिंद्रा मारात्सो की टेस्ट ड्राइव

प्रकाशित Mon, 10, 2018 पर 09:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक फैमली कार लॉन्च की है। इसका नाम है मारात्सो (MARAZZO)। इसे शार्क मछली के कॉन्सेप्ट पर डिजाइन किया गया है जिसमें 7 और 8 सीट का ऑप्शन है। कंपनी ने इसे अफोर्डेबल फैमली कार सेगमेंट में लॉन्च किया है। इसका सीधा मुकाबला मारुति अर्टिगा और रेनो लॉजी जैसी गाडियों से होगा। मारात्सो में कंफर्ट और सेफ्टी का पूरा खयाल रखा गया है। सेफ्टी के लिहाज से एयरबैग, एबीएस के साथ लेन चेंजिंग इंडिकेटर जैसे फीचर्स भी हैं।


मारात्सो का टेल लैंप का डिजाइन भी शार्क फिन जैसा है, यहां तक कि एलॉय के डिजाअन में शार्क फिन ही दिखता है। माराद्जो के में टायर के दो साइज हैं टॉप वेरिएंट में 17 इंच और बाकी में 16 इंच के व्हींल्स हैं। साइड प्रोफाइल में बॉडी कलर ओआरवीएम विथ टर्न इंडिकेटर हैं, डोर हैंडल भी बॉडी कलर विथ क्रोम इंसर्ट्स है। साइड प्रोफाइल में सोलडर लाइन डिफाइन करती हुई सी शेप्ड क्रिएश है जो कि लुक्स बेहतर बनाती है। आज कल के ट्रेड के विपरीत मरद्जो एसयूवी जैसा दिखने की कोशिश नहीं करती है। गाड़ी के इंटीरियर्स भी अप मार्केट लगते हैं।


महिंद्रा मारात्सो का डीजल इंजन 1.5 लीटर का है जो 121 बीएचपी पावर देता है। महिंद्रा मारात्सो 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। अगर आप इसमें पेट्रोल इंजन चाहते हैं, तो उसके लिए आपको इंतजार करना होगा, कंपनी का कहना है कि 2020 में बीएस 6 नियम आने पर वो पेट्रोल इंजन और ऑटोमेटिक ऑप्शन ले कर आएंगे। अगर आप ये गाड़ी खरीदने का मन बना रहे है तो आपको बता दूं ये जेब पर कितनी भारी पड़ेगी। पहले माइलेज, जो कि टेस्ट कंडीशन में 17.6 किलोमीटर प्रति ली टर का है। महिंद्रा ने गाड़ी की कीमत भी काफी आकर्षक रखी है। 10 लाख से शुरु हो कर टॉप वेरिएंट के लिए आपको करीब 14 लाख रु खर्च करने होंगे। यानि ये मारुति अर्टिगा से सस्ती और इनोवा से महंगी होगी।