Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ओवरड्राइवः नई डुकाटी मॉन्स्टर 821 की टेस्ट राइड

प्रकाशित Sat, 29, 2018 पर 18:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

डुकाटी की लेगेसी बाइक मॉन्स्टर 821 पिछले साल बीएस4 नॉर्म की वजह से भारतीय बाजार से आउट हो गई थी। लेकिन अब फिर से नए अवतार के साथ बाजार में आ चुकी है।


रेडी टू रेस कॉन्सेप्ट पर बनी मॉन्सटर 821 का नया अवतार लुक के मामले में ये जरूर पहले की तरह दिखती है लेकिन इसमें कई बदलाव किए गए हैं। जिसके वजह से इसकी परफॉर्मेंस और हैंडलिंग पहले से बेहतर हो गई है। पहली बार मॉन्स्टर 1993 में लॉन्च हुई थी और इस बाइक के लॉन्च होने के बाद टू व्हीलर सेगमेंट में एक नया सेगमेंट स्पोर्ट नेकेड बाइक का इज़ाद हुआ था।


कंपनी ने पहले के मुकाबले इसके फ्यूल टैंक कॉम्पैक्ट और कैपेसिटी को कम किया गया है। इसे एयरोडायनमिक तो बनाया ही गया है साथ राइडर के सीटिंग पोजिशन के अनुसार इसको शेप दिया गया है। साथ ही इसके सीट को स्लिम किया गया है। कंपनी ने एग्जॉस्ट में भी बदलाव किया गया है।


इन सब के साथ इंजन को भी ट्यूनप किया गया है। अब इसमें बीएस4 इंजन दिया गया है। इसके लिए इंजन के मैपिंग में बदलाव किया गया है। इंजन की कैपेसिटी पहले की तरह है हालांकि पहले के मुकाबले 821सीसी वी ट्यून लेकिन पावर 2बीएचपी कम है। अब इसमें आपको 109 हॉर्सपावर मिलता है। नई मॉन्स्टर 821 की कीमत 9 लाख 51 हजार रुपये है। जो पहले के मुकाबले सिर्फ 10 हजार रुपये ही ज्यादा है।