Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ओवरड्राइवः नई होंडा CRV की टेस्ट ड्राइव

प्रकाशित Sat, 15, 2018 पर 15:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

2003 में भारत में लांच हुई होंडा सीआरवी और लोगों को बेहद पसंद आई। विश्व भर में इस गाड़ी को काफी पसंद किया जाता है। होंडा की ग्लोबल सेल्स में सीआरवी दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है।  भारत में एसयू में डीजल इंजन के प्रभाव को देखते हुए होंडा ने पहली बार सीआरवी में डीजल इंजन दिया है। इसके लुक्स भी काफी बदले गए हैं।


विंडोज़ को क्रोम लाइन करता है और नीचे भी क्रोम की चौड़ी स्ट्रिप दी गई है। उप्पर लगे रूफ रेल्स इसको स्पोर्टी लुक देते हैं। गाड़ी का लंबाई, चौड़ाई और हाइट पहेले के मुक़ाबले ज़्यादा है, और साइड प्रोफ़ाइल में इस गाड़ी की लंबाई का अंदाजा मिलता है।  रियर प्रोफ़ाइल में सबसे पहले नजरें जाती हैं टेल लैंप्स पर जो कि काफ़ी बड़े अच्छी तरह से डिजाइन किया गया हैं, ये बाहर की तरफ़ निकलते हुए टोल लैंपस एलईडी हैं, और इस गाड़ी के रियर को खूबसूरत बनाते हैं।


5 सीटर गाड़ी में 472 लीटर का बूट स्पेस है, जिसे सेकेंड रॉड फोल्ड कर 936लीटर तक बढ़ाया जा सकता है, कोर 7 सीटर कॉन्फ़िगरेशन में ये स्पेस काफी कम हो जाता है।


होंडा ने फ्यूल एफिशियेंसी पर ज्यादा जोर दिया है। डीजल 2 व्हील ड्राइव के साथ 19.5केएमपीएल, 4 व्हील ड्राइव के साथ18.5केएमपीएल का माइलेज मिलता है, वहीं पेट्रोल में 14.4केएमपीएल का दावा किया माइलेज है। होंडा सीआरवी भारत में 9 अक्टूबर को लांच होगी और इसकी कीमत 28-31 लाख रुपये के आसपास हो सकती है


नई होंडा-सीआरवी में पहली बार पेट्रोल के साथ डीजल इंजन का ऑप्शन है। पेट्रोल में 2 लीटर का  इंजन लगा है जो 154बीएचपी पावर देता है जबकि डीजल वेरिएंट में 1.6 लीटर का इंजन है जो 120बीएचपीपावर जेनरेट करता है। साथ ही नई सीआर-वी में टू व्हील के साथ फॉर व्हील ड्राइव का भी ऑप्शन है। इसकी माइलेज कितनी है साथ ही किन गाड़ियों को ये टक्कर देगी।