Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया प्लेटफॉर्म का गठन, भारत में निवेश पर होगा फोकस

विदेशों में बसे भारतीयों को भारत में निवेश के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से ही ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया प्लेटफार्म बना है।
अपडेटेड Sep 04, 2019 पर 11:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

भारत में विदेशी निवेश बढ़ाने के लिए ग्लोबल सिटीजन फोरम के फाउंडर डॉक्टर बी के मोदी ने एक नया प्लेटफॉर्म ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया बनाया है। ये कैसे काम करेगा और इस प्लेटफॉर्म को लाने के पीछे विजन पर बोलते हुए बी के मोदी ने कहा कि विदेशों में बसे भारतीयों को भारत में निवेश के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से ही ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया प्लेटफार्म बना है। विदेशों में बसे भारतीयों की तरफ से अगले 5 साल में 100 बिलियन डॉलर का निवेश होगा। ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया प्लेटफार्म का कश्मीर में निवेश पर भी बड़ा फोकस होगा। कश्मीर में कई जमींदारों से बातचीत शुरू हुई है। यहां 100 ग्लोबल वेलनेंस होटल खोलने की योजना है। ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया दूसरे बड़े फोरम के साथ निवेश को बढ़ावा देने पर भी फोकस करेगी। भारत में इस तरह का बढ़ाने के लिए निवेश से जुड़ी दिक्कतों को दूर करना होगा। इसके लिए भारत में रहने की सीमा को 182 दिन से बढ़कर 270 दिन करना होगा। निवेशक भारत में भ्रष्टाचार को लेकर चिंतित हैं। सरकार को निवेशकों के हितों की पॉलिसियां बनानी होगी।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।