Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

पार्किंग के नियम सख्त, फीका रहेगा गुजराती गरबा

प्रकाशित Wed, 10, 2018 पर 09:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इस वर्ष गुजरात में फीकी और महंगी होगी नवरात्री और पार्किंग के कड़े नियम का असर दिखेगा। हालांकि अहमदाबाद के बड़े क्लब्स में इनामों की झड़ी लगेगी। अहमदाबाद के एस जी हाईवे पर मौजूद पार्टी प्लॉट्स में गरबा की तैयारी में इस बार उत्साह कम दिख रहा है। वजह ट्रैफिक और पार्किंग नियमों में सख्ती। नवरात्री के 9 दिनों में आमतौर पर 5 से 8 हजार तक लोग रोज आते हैं लेकिन इस बार पार्किंग नियम सख्त होने के चलते ये संख्या कम रखनी होगी। कम लोग यानि कम कमाई लेकिन इसका असर हर दिन दिए जाने वाले इनामों पर पर शायद न दिखे।


इस साल अहमदाबाद में कर्णावती क्लब ने 3 हजार, राजपथ क्लब ने 4 हजार और वाईएमसीए क्लब ने 2.5 हजार गाड़ियों की पार्किंग बनाई है। लेकिन ये संख्या पिछले साल से आधी है। इस साल प्रायोजक भी कम हुए हैं ऐसे में आयोजकों को खर्च की चिंता भी सता रही है।


ट्राफिक के कड़े नियम पालन से एस जी हाइवे और उसके आसपास के गरबा के आयोजन में 50 फीसदी की कमी हुई है वाही टिकट की कीमते 40 से 50 फीसदी बढ़ी है। तो आप अगर इस नवरात्री अहमदाबाद में करने का आयोजन कर रहे है तो अपनी जेब थोड़ी ढीली करनी पड़ेगी। ज्यादा पैसे खर्च करके आप अच्छी जगह गरबा कर सकते हैं।