Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Income Tax के स्लैब में हो सकती है कटौती, सीतारमण ने दिए ये संकेत

सरकार अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती को दूर करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसको लेकर के जल्द ही कुछ बड़े एलान किए जा सकते हैं।
अपडेटेड Dec 09, 2019 पर 09:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने संकेत दिए हैं कि सरकार अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन देने के लिए टैक्स में कटौती के साथ कई उपायों पर विचार विमर्श कर रही हैं। सीतारमण ने कहा कि उनका ध्यान इस बात पर है कि इकोनॉमी को मजबूती देने के लिए खास तौर से ध्यान दे रही हैं।


दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में निर्मला सीतारमण ने कहा, सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए अगस्त और सितंबर में कई उपाय किए हैं। सीतारमण ने संकेत दिया कि आगामी बजट में केंद्र सरकार इनकम टैक्स स्लैब की दरों में कटौती कर सकती है, ताकि लोगों के खर्च करने के लिए ज्यादा से ज्यादा पैसा रहे। उन्होंने कहा कि  कॉरपोरेट टैक्स की दरों में कटौती के बाद यह मांग बढ़ रही है कि इनकम टैक्स की दर को भी घटाया जाये।


सरकारी बैंकों ने दो महीने में तकरीबन 5 लाख करोड़ का लोन बांटा था। वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार मैन्युफैक्चरिंग और इंन्फ्रास्ट्रक्चर आदि को बढ़ावा दिया जा रहा है। इससे सरकार को उम्मीद है कि मांग बढ़ेगी, जिससे अर्थव्यवस्था में सुधार होगा।


निर्मला सीतारमण ने ये भी आश्वासन दिया कि टैक्स देने वालों को परेशान नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का इरादा है कि टैक्स सिस्टम और अधिक सरल बनाया जाये।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।