Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 7वें दिन हुई बढ़त

पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि यह बढ़ोतरी एक राज्य से दूसरे राज्य में अलग-अलग है।
अपडेटेड Jun 14, 2020 पर 11:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शनिवार को पेट्रोल की कीमत में 59 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 58 रुपये प्रति लीटर की बढ़त देखने को मिली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 7वें दिन बढ़ोतरी देखने को मिली है।


दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 74.57 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 75.16 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं जबकि डीजल की कीमतें 72.81 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 73.39  रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। यह जानकारी सरकारी ऑयल मार्केट कंपनियों के प्राइस नोटिस पर आधारित है।


पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी है। हालांकि यह बढ़त अलग-अलग राज्यों में लागू स्थानीय अथवा वैट टैक्स की वजह से अलग-अलग हो सकती है।


बता दें कि लॉकडाउन के चलते 82 दिनों के अंतराल के बाद ऑयल मार्केट कंपनियों ने पिछले रविवार से फिर से दैनिक तौर पर तेल की कीमतों की समीक्षा शुरु की है जिसके चलते पिछले 7 दिन से लगातार तेल की कीमतों में बढ़त देखने को मिल रही है।


शनिवार के दिन हुई सातवीं बढ़ोतरी तक पेट्रोल की कीमत में  3.9 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 4 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।