Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

थाईलैंड के बैंकॉक पहुंचे PM मोदी, आज शाम भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित

अपने तीन दिवसीय थाईलैंड यात्रा के दौरान पीएम मोदी भारत-आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।
अपडेटेड Nov 03, 2019 पर 14:49  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

PM मोदी थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट पर मोदी का भव्य स्वागत किया गया। अपने तीन दिवसीय थाईलैंड यात्रा के दौरान पीएम मोदी भारत-आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा RCEP शिखर सम्मेलन में भी वो शिरकत करेंगे। आज शाम बैंकॉक के नेशनल इंडोर स्टेडियम में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे। थाईलैंड में भारतीय समुदाय की संख्या करीब ढाई लाख है। इस दौरान श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती पर विशेष सिक्का और तमिल क्लासिक तिरुक्कुरल का थाई अनुवाद भी जारी करेंगे। कल थाइलैंड में आदित्य बिड़ला ग्रुप के 50 साल पूरे होने के जश्न में भी PM मोदी शामिल होंगे।


थाईलैंड में PM का कार्यक्रम पर नजर डालें तो पीएम आज शाम भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित करेंगे और भारत-आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। पीएम RCEP शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे।


PM मोदी ने अपने थाईलैंड दौरे से पहले दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि पड़ोसियों के साथ उज्ज्वल भविष्य और खुशहाली के लिए सदियों पुराने सम्बन्धों को और मजबूत करना भारत की प्राथमिकता होगी। भारत के ग्लोबल पावर बनने के एक सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की विश्व के आर्थिक विकास में एक बड़ी भूमिका है जिसे नकारा नहीं जा सकता है लेकिन भारत की मंशा कभी किसी देश पर हावी होने की नहीं रही है बल्कि भारत सबको साथ लेकर चलना चाहता है। पीएम मोदी ने आसियान की तारीफ़ करते हुए कहा कि भारत की ऐक्ट ईस्ट पॉलिसी में आसियान की अहम भूमिका है। 
 
थाईलैंड में ADITYA BIRLA GROUP के 50 साल


1969 में ABG ने थाईलैंड में कदम रखे। थाईलैंड में ABG के शानदार 50 साल पूरे हो गए हैं। आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला के मुताबिक थाईलैंड में उनके समूह के 50 साल बेहद शानदार रहे हैं। देश और विदेश में आदित्य बिड़ला ग्रुप के अहम योगदान को देखते हुए PM ने इस कार्यक्रम में शामिल होने का फैसला किया है। कुमार मंगलम बिड़ला का मानना है कि मोदी सरकार ने भारत में कारोबार करना आसान कर दिया है। साथ ही भ्रष्टाचार बेहद कम हो गया है। जल्दी ही इसका फायदा नजर आएगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।