Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

PM मोदी ने चीन का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo छोड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo छोड़ दिया है। Weibo को चीन का ट्विटर कहा जाता है।
अपडेटेड Jul 02, 2020 पर 13:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo छोड़ दिया है। Weibo को चीन का ट्विटर कहा जाता है। PM मोदी 2015 में Weibo से जुड़े थे। Weibo पर PM मोदी के 115 पोस्ट थे। सभी पोस्ट को मैन्युअली हटाया गया। गौरतलब है कि कि पीएम मोदी ने 2015 में वीबो पर अकाउंट बनाया था। लेकिन अब उनका ये वीबो अकाउंट बिल्कुल खाली दिखाई दे रहा है। इसमें ना तो पीएम मोदी को कोई फोटो नजर आ रहा है और ना ही कोई पोस्‍ट। बताया जा रहा है कि अकाउंट की सारी पोस्‍ट डिलीट कर दी गई हैं। गौरतलब है कि हाल ही में मोदी सरकार ने टिकटॉक, शेयरइट सहित 59 चाइनीज ऐप को सुरक्षा को खतरा मानते हुए प्रतिबंधित किया है।


पीएम मोदी के वीबो छोड़ने से कंपनी को बड़ा झटका इसलिए भी लगा है क्योंकि वीबो अकाउंट पर पीएम मोदी से 2 लाख 44000 से ज्यादा फॉलोवर हैं। इनमें बड़ी संख्‍या में चीन के लोग भी शामिल थे। लेकिन पीएम मोदी के वीबो छोड़ने के बाद उनके फैंस और अन्य भारतीय भी लगातार वीबो छोड़ रहे हैं। भारत सरकार इसी तरह लगातार चीन पर डिजिटल स्ट्राइक कर रही है। इसके अलावा व्यापार और बिजनेस स्तर पर भी चीन को लगातार झटके मिल रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भारत की इंफ्रा परियोजनाओं में चीनी कंपनियों की एंट्री को बंद कर दिया है। साथ ही MSME सेक्टर में भी चीनी कंपनियों और निवेशकों के लिए दरवाजे बंद कर दिए गए हैं।






सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।