Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

500 रुपये की पीएम मोदी की फोटो, एक करोड़ रुपये में लगी बोली

सिल्वर कलश की बेस प्राइस 18,000 रुपये है, इसकी बोली भी एक करोड़ रुपये लगी है।
अपडेटेड Sep 17, 2019 पर 19:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पीएम मोदी की महत्वपूर्ण योजना नमामि गंगे परियोजना के लिए निधि जुटाने के मकसद से पिछले छह महीनों में मिले गिफ्टों का ऑनलाइन ऑक्शन शुरु हो गया है। 14 सितंबर से 3 अक्टूबर तक ई-ऑक्शन चलेगा। इस ई-ऑक्शन में पीएम मोदी को मिले गिफ्ट्स में से 2772 वस्तुओं को शामिल किया गया है। गिफ्ट्स की कीमत 200 रुपये से लेकर 2.50 लाख रुपये तक रखा गया है। वेबसाइट pmmementos.gov.in पर गिफ्ट्स का ई-ऑक्शन शुरु है। 


इसमें पीएम मोदी की एक फोटो स्टैंड की एक करोड़ रुपये में नीलामी हुई है। दिलचस्प बात ये हैं कि इसमें पीएम मोदी का गुजराती में संदेश लिखा था और इसका बेस प्राइस 500 रुपये था। इसी तरह गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने पीएम मोदी को सिलवर कलश गिफ्ट किया था। जिसकी नीलामी एक करोड़ रुपये में हुई। इसका बेस प्राइस 18,000 रुपये रखा गया।


ऐसे ही गाय अपने बछड़े को दूध पिलाती हुई एक धातु की मूर्ति है, जिसका बेस प्राइस 1,500 रुपये है, इसे 51 लाख रुपये की बोली लगी।


बता दें कि पीएम के पहले कार्यकाल में मिले गिफ्ट्स की नीलामी 27 जनवरी से 9 फरवरी 2019 तक चली थी। जिसमें 4000 से अधिक गिफ्ट्स की नीलामी ही थी। इस नीलामी की पूरी रकम नमामि गंगे परियोजना में दी गई थी। तब सबसे अधिक बोली लकड़ी से बनी  BMW पर पांच लाख रुपये लगी थी।


पिछली बार लोगों ने ऑनलाइन के साथ नीलामी स्थल इंडिया गेट स्थित राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय (NGMA) में जाकर बोली लगाई थी। मगर इस बार पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।