Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Lockdown बढ़ाने के मुद्दे पर पीएम मोदी 11 अप्रैल को करेंगे मुख्यमंत्रियों से बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे।
अपडेटेड Apr 11, 2020 पर 11:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए  मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे। इस बातचीत के अधार पर ये निर्णय लिया जाएगा कि देश में लागू 21 दिन के लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जायेगा या नहीं। यह लॉकडाउन देश में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए घोषित किया गया है जो अगले हफ्ते समाप्त हो रहा है।


यह वीडियो कॉन्फ्रेस उस समय हो रही है जब इस तरह के संकेत मिल रहे है कि केंद्र सरकार कोरोना से लड़ने के लिए 21 दिनों के लॉकडाउन को 14 अप्रैल के बाद भी बढ़ा सकती है। कई राज्य भी लॉकडाउन को विस्तार देने के पक्ष में है।


बुधवार को प्रधानमंत्री ने विभिन्न पार्टियों के सासंदों को संबोधित करते हुए ये संकेत दिए थे कि लॉकडाउन 14 अप्रैल को एक बार में ही नहीं हटाया जायेगा।  इस संबोधन के दौरान उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार का लक्ष्य हर एक जीवन को बचाना है।


अपने एक अधिकृत बयान में उन्होंने कहा कि राज्यों, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों की राय है कि कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन को विस्तार देना जरुरी है। यहां तक की उड़ीसा ने पहल करते हुए लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक विस्तार दे दिया है।


बुधवार को पीएम से हुए संवाद के बाद बीजू जनता दल के नेता पिनाकी मिश्रा ने पीटीआई से हुए बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री ने यह बात साफ कर दी है कि लॉकडाउन हटने नहीं जा रहा है और कोरोना के पहले और कोरोना के बाद की जिंदगी एक जैसी नहीं रहने वाली।


लॉकडाउन के बाद पीएम मोदी दूसरी बार वीडियो लिंक के जरिए मुख्यमंत्री से बातचीत करने जा रहे है।  2 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ हुए संवाद में पीएम मोदी ने जारी लॉकडाउन को चरण गत तरीके से हटाने के संकेत दिए थे।


आज सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आकंड़ों के मुताबिक देश में कोरोना पॉजिटीव केस की संख्या बढ़कर 6412 तक पहुंच गई है और देश में अब तक 199 लोग इस महामारी की भेंट चढ़ चुके हैं।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।