Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

छोटे-मझौले कारोबारियों को पीएम का तोहफा

प्रकाशित Sat, 03, 2018 पर 14:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दिवाली पर छोटे और मझौले कारोबारियों के लिए पीएम मोदी ने दिवाली गिफ्ट का एलान किया है। प्रधानमंत्री ने जीएसटी से जुड़े कारोबारियों को 1 घंटे से भी कम समय में 1 करोड़ रुपये कर्ज दिलाने से लेकर ब्याज पर छूट का बड़ा तोहफा दिया। देश में एसएमई के योगदान को अहम बताते हुए पीएम मोदी ने कारोबारियों को भरोसा दिया है कि अब उनको इंस्पेक्टर राज का सामना नहीं करना पड़ेगा। पीएम मोदी ने अपने 12 बड़े फैसलों को एसएमई सेक्टर के लिए देश में नए युग की शुरुआत बताया।


एसएमई पर पीएम के फैसले से कारोबारी भी गदगद है। उनका कहना है कि इससे पीढ़ियों की किस्मत बदल जाएगी। इतनी बड़ी राहत इससे पहले किसी ने नहीं दिया। 


हालांकि छोटे और मझौले कारोबारियों के लिए पीएम मोदी के इस दिवाली गिफ्ट पर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सवाल उठा दिए है। कल ट्वीट कर पी चिदंबरम ने कहा पहले नोटबंदी और फिर दोषपूर्ण जीएसटी से सरकार ने एमएसएमई को सजा दी है। अब सरकार एमएसएमई को बढ़ावा देने का दावा कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि 2017-2018 में एमएसएमई की हत्या करने के बाद सरकार कैसे उसे बढ़ावा देगी। क्या सरकार के पास मरे को जिंदा करने की जादू की छड़ी आ गई है।