Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आज दोपहर 3 बजे प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात

भारत में COVID-19 का प्रकोप शुरू होने के बाद से पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों के बीच यह पांचवीं बातचीत होगी।
अपडेटेड May 11, 2020 पर 14:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 3.00 बजे मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस पर चर्चा करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, गृह सचिव, स्वास्थ्य सचिव और डीजीपी भी वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे।


भारत में COVID-19 का प्रकोप शुरू होने के बाद से पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों के बीच यह पांचवीं बातचीत होगी। 27 अप्रैल को इस तरह की अंतिम बातचीत के दौरान, लॉकडाउन से एक ग्रेडेड निकासी का मूल्यांकन किया था। COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए भारत में 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया था।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में सभी मुख्यमंत्रियों को अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। पीएम के साथ हुई पिछली बैठकों में मुख्यमंत्रियों को अपनी बारी के मुताबिक बोलने का मौका मिला था। कई मुख्यमंत्रियों को अपनी बात लिखकर देनी पड़ी थी।


आज की वीडियो कॉन्फ्रेंस के दो सेशन में होने की संभावना है। उम्मीद है कि इसमें लॉकडाउन उठाने और की रणनीति पर चर्चा होगी। इसके अलावा इस मीटिंग में लॉकडाउन के असर पर भी चर्चा होगी। हालांकि केंद्र सरकार ने अभी तक  ये स्पष्ट नहीं किया है कि 17 मई के बाद सरकार की क्या योजना है लेकिन इस बात की उम्मीद है कि सरकार उन इलाकों में कारोबारी और आर्थिक गतिविधियों को पुश देने की रणनीति पर काम करेगीजहां इस महामारी का मामूली असर है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।