Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

PNB हाउसिंग के शेयरों में 20% का अपर सर्किट लगा, जानिए क्या है तेजी की वजह

पंजाब नेशनल बैंक कंपनी का प्रमोटर बना रहेगा और उसके पास सबसे बड़ी हिस्सेदारी होगी
अपडेटेड May 31, 2021 पर 16:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

PNB Housing Finance: पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों का आज अच्छा दिन है। कंपनी के शेयर सोमवार 31 मई को 20 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 525.20 रुपए प्रति शेयर पर पहुंच गए। इससे पहले खबर आई थी कि बैंक के बोर्ड ने 4,000 करोड़ रुपए की पूंजी जुटाने की मंजूरी दे दी है। अमेरिकी प्राइवेट इक्विटी फर्म कार्लाइल ग्रुप इंक की अगुवाई में कंपनी यह फंड जुटाएगी।


कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया, प्लूटो इनवेस्टमेंट s.a.r.l S और कार्लाइल एशियन पार्टनर्स v.l.p इक्विटी के प्रीफरेंशियल अलॉटमेंट के जरिए 3,185 करोड़ रुपए और 390 करोड़ रुपए के प्रति शेयर के हिसाब वॉरंट जारी करेगी।


कंपनी ने बताया, "कंपनी के मौजूदा शेयरहोल्डर्स, Ares SSG और जनरल अटलांटिक भी कैपिटल जुटाने की मुहिम में शामिल होंगे।"


हालांकि अभी इस ट्रांजैक्शन को रेगुलेटर की मंजूरी मिलना बाकी है। पंजाब नेशनल बैंक कंपनी का प्रमोटर बना रहेगा और उसके पास सबसे बड़ी हिस्सेदारी होगी।


सुबह 10.43 पर पंजाब नेशनल हाउसिंग फाइनेंस के शेयर 19.99 फीसदी यानी 87.50 रुपए ऊपर 525.20 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं। बैंक के शेयर 525.20 रुपए पर ट्रेड कर रहें जो पिछले 52 हफ्तों का हाइएस्ट लेवल है।


पंजाब नेशनल हाउसिंग फाइनेंस ने 27 अप्रैल को मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए थे। बैंक को 127 करोड़ रुपए का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट हुआ था। पिछले साल की इसी तिमाही में बैंक को 242 करोड़ रुपए का नेट लॉस हुआ था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।