Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

दिल्ली में CNG के बाद अब PNG हुई सस्ती, जानिए नई कीमत

दिल्ली समेत यूपी में IGL ने PNG के दाम घटा दिए हैं।
अपडेटेड Oct 07, 2019 पर 13:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली दरबार को इन दिनों त्योहारी सीजन में एक से बढ़कर एक तोहफों की बरसात हो रही है। पहले Compressed Natural Gas (CNG) के दामों में कटौती की गई। इसके बाद अब दिल्ली-NCR समेत उत्तर प्रदेश में Piped Natural Gas (PNG) के दाम में कटौती कर दी है।  ये कटौती IGL ने की है। बता दें कि दिल्ली-NCR में PNG की सप्लाई IGL ही करती है।


दरअसल सरकार ने प्रकृतिक गैस की कीमत में 12.5 फीसदी की बड़ी कटौती की है। इसके बाद कंपनियों ने PNG के दाम घटा दिए। IGL ने PNG की कीमतों में दिल्ली में 90 पैसे प्रति घनमीटर की कटौती की है। जिसमें नए दाम 30.10 रुपये प्रति मानक घन मीटर (SCM) हो गए, जबकि उत्तर प्रदेश के शहरों में 40 पैसे दाम घटाए हैं। नई कीमत यहां भी 30.10 रुपये प्रति मानक घन मीटर (SCM) हो गए। कुल मिलाकर दिल्ली और यूपी में PNG के दाम एकसामन हो गए हैं।


कंपनी ने जारी किए गए अपने बयान में कहा है कि ऑफपीक ऑवर में IGL स्मार्ट कार्ड के जरिए पेमेंट करने वाले ग्राहकों को कैशबैक दिया जाएगा।
बता दें कि इसके पहले मुंबई में CNG और PNG के दामों में कटौती की गई थी। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने CNG और PNG की कीमतों में कटौती की। डोमेस्टिक लेवल पर गैस की कीमत घटने के बाद MGL ने यह कदम उठाया है।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।