Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

प्रदूषण पर प्रधानमंत्री ने की बैठक, दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत की समीक्षा

दिल्ली समेत उत्तर भारत के प्रदूषण पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बैठक हुई।
अपडेटेड Nov 05, 2019 पर 17:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दिल्ली समेत उत्तर भारत के प्रदूषण पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बैठक हुई। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि इस बैठक में हालात पर चर्चा की गई। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने पश्चिमी भारत के कुछ हिस्सों में आने वाले तूफान की जानकारी भी ली। इधर दिल्ली में आज भी बेहद खराब क्वालिटी की हवा के साथ सुबह हुई। सुबह दस बजे के करीब AQI 365 के आस-पास रिकॉर्ड किया गया। ये पिछले 2-3 दिनों से बेहतर स्थिति है और अच्छी बात ये है कि आज प्रदूषण के स्तर में और कमी की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक आज तेज हवाएं चल सकती हैं। इससे दिल्ली के ऊपर जमा स्मॉग साफ हो सकता है।


उधर दिल्ली सरकार ने NGT यानि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल को बताया है कि प्रदूषण की रोकथाम के लिए उसने जो उपाय किए हैं वो नाकाफी हैं। राजधानी में वायु प्रदूषण पर काबू करने के लिए और कदम उठाने की जरूरत है। दिल्ली के मुख्य सचिव ने ट्रिब्यूनल को बताया है कि पिछले 4 महीनों में एहतियात के उपाय करने के लिए आपसी तालमेल से काफी काम किए गए हैं। लेकिन हमें लगता है कि जो काम हुआ है वो नाकाफी है और कदम उठाने होंगे। NGT दिल्ली में ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान और दूसरे उपायों की समीक्षा कर रहा है। इसी सिलसिले में ट्रिब्यूनल ने दिल्ली के मुख्य सचिव को हाजिर होने के लिए कहा था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।