Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

दिल्ली में वकीलों का विरोध प्रदर्शन, दो वकीलों ने दी आत्महत्या की धमकी

कल दिन भर विरोध प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस के जवान आज काम पर लौट आए।
अपडेटेड Nov 07, 2019 पर 08:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज दिल्ली हाईकोर्ट में दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय को झटका लगा है। वकील बनाम पुलिस के विवाद में आज हाईकोर्ट ने दोनों की याचिका खारिज कर दी। दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट से सोमवार को साकेत कोर्ट में हुई मारपीट मामले में FIR दर्ज करने की इजाजत मांगी थी। वहीं गृह मंत्रालय ने हाईकोर्ट से उसके ही आदेश पर सफाई मांगी थी। गृह मंत्रालय शनिवार को तीस हजारी कोर्ट वाली घटना पर कोर्ट के आदेश को और साफ करने के लिए याचिका दायर की थी।


उधर कल दिन भर विरोध प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस के जवान आज काम पर लौट आए। लेकिन अब वकील उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। आज दो वकीलों ने आत्महत्या करने की धमकी भी दी और इनमें से एक ने रोहिनी कोर्ट के बाहर अपने ऊपर केरॉसिन तेल उड़ेल लिया। आज प्रदर्शन में वकील दिल्ली पुलिस हाय-हाय के नारे लगा रहे हैं। वकीलों की हड़ताल का आज तीसरा दिन है और दिल्ली की सभी जिला अदालतों में वकील कामकाज में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। इधर बार काउंसिल ने कल हुए पुलिस के धरना प्रदर्शन को गैरकानूनी बताया है और कहा है कि पूरे मामले का फैसला अदालत में होना चाहिए ना कि सड़कों पर।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।