Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कुछ और अहम खबरें जिनसे हरगिज न चूके नजर

अब आपके घर आने वाला दूध पहले से ज्यादा शुद्ध और सुरक्षित हो सकता है.
अपडेटेड Jan 22, 2020 पर 09:50  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी, मशहूर शायर मुन्नवर राणा की बेटियों पर भी FIR


लखनऊ में नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है। मुस्लिम महिलाएं बड़ी तादाद में इसमें शामिल हो रही है। जानकारी मिली है कि एंटी CAA प्रोटेस्ट में शामिल होने वाली महिलाओं  पर FIR किया जा रहा है। मशहूर शायर मुन्नवर राणा की बेटियों पर भी FIR किया गया है।


बेटियों के उपर FIR दर्ज किए जाने पर शायर मुन्नवर राना ने CAA कानून को गलत बताया। उन्होनें कहा कि सरकार अपना काम कर रही है। विरोध करने वाले अपना काम कर रहे हैं।


मुन्नवर राणा की बेटी सुमैया राणा ने अपने उपर FIR दर्ज किए जाने पर दुख जताया। उन्होनें कहा कि जिस सरकार ने बेटी बचाओ का नारा दिया था वहीं सरकार बेटियों पर जुल्म कर रही है।


इधर गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि चाहे जो हो जाए CAA कानून कभी वापस नहीं होगा। उन्होंने विपक्ष पर लोगों को गुमराह करने के आरोप लगाया। राम मंदिर को लेकर गृहमंत्री मंत्री अमित शाह ने कहा कि अगले तीन महीने में भव्य राम मंदिर बनेगा।


दूधवाले का रजिस्ट्रेशन जरूरी
 
अब आपके घर आने वाला दूध पहले से ज्यादा शुद्ध और सुरक्षित हो सकता है क्योंकि फूड रेगुलेटर ने सभी दूधवाले को FSSAI से रजिस्टर कराना जरूरी कर दिया है। शुरुआत में ये स्कीम स्वैच्छिक होगी। FSSAI की वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर कराया जा सकेगा। इस स्कीम के तहत 3 लाख दूध वालों को ID कार्ड, लैक्टोमीटर मिलेगा। इसके लिए कुछ चुनिंदा दूध वालों को ट्रेनिंग मिलेगी।


पर्चा भरने के लिए कतार में केजरीवाल


अरविंद केजरीवाल अभी तक अपना पर्चा भर नहीं पाए हैं। हालांकि वो पर्चा भरने के लिए परिवार संग चुनाव रिटर्निंग अफसर के दफ्तर तक पहुंचे।  उन्हें टोकन भी मिल गया है। उनका टोकन नंबर 4 है। वो अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा है  कि उनका फोकस दिल्ली के विकास पर है जबकि विपक्ष का फोकस उनके हराने पर है। अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप का लक्ष्य दिल्ली में विकास को बढ़ावा देना है, जबकि सारी पार्टियां उन्हे हराने में जुटी हैं।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।