Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

लॉकडाउन पर सरकार को राहुल मंत्र, सावधानी के साथ खोला जाए लॉकडाउन

कोरोना और लॉकडाउन से हो रही परेशानी के बीच आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
अपडेटेड May 09, 2020 पर 10:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना और लॉकडाउन से हो रही परेशानी के बीच आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने इकोनॉमी को फिर से शुरू करने, कोरोना के खिलाफ जंग को धार देनें और मजदूरों के खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर किए जाने के लेकर अपने विचार रखे। राहुल ने कहा कि मजदूरों के खाते में सीधे 7500 रुपए दें। उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई लंबी है और एहतियात बरतना जरूरी है लेकिन डर के माहौल से भी निकलना जरूरी है। उन्होंने सावधानी और समझदारी के साथ लॉकडाउन खोलने की सलाह दी।


उन्होंने कहा मुझे क्रिटिसाइज नहीं करना है। हम लोग जिस स्थिति में है उससे निकलना है। लॉकडाउन खोलने के लिए अब स्ट्रैटजी की जरूरत है। हमारा रेड, ऑरेंज और ग्रिन जोन है और जो बिजनेस के लिए स्पलाई चेने है उसमें क्लैश है। इन दोनों चीजों को रिजॉल्व करने की जरूरत है। लोगों को पैसे की जरूरत आज है उन्हें आज स्पोर्ट देना है। जो स्मॉल इंडस्ट्री है उन्हें आज मदद करनी है। अगर हम आज मदद नहीं की तो जो नौकरियां जा रही है वो सुनामी बन जाएगी। एक स्ट्रैटजी निकालनी है और इसमें कांग्रेस पार्टी मदद करने के लिए तैयार है।


इस बीच भारत में कोरोना पॉजिटिव 56,000 के पार पहुंच गया है। मुंबई में ही 10,000 से ज्यादा नंबर है। मुंबई से एक चिंता की बात ये भी है कि वहां जेल में भी कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। वहीं दिल्ली और गुजरात में नंबर लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली में 5500 मरीज हैं। इस बीच BSF में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।