Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

रेल मंत्री का भरोसा, दूर होगी रेलवे की दिक्कत

प्रकाशित Mon, 11, 2018 पर 16:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अभी कुछ वक्त तक ट्रेन की लेटलतीफी से छुटकारा नहीं मिलने वाला है। दरअसल ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि अभी ट्रैक की मरम्मत चल रही है। हालांकि रेल मंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि ट्रेनों की लेटलतीफी पहले से ठीक हुई है लेकिन ट्रैक पूरी तरह ठीक होने में एक साल का वक्त लग सकता है इसके बाद ट्रेनें सरपट ट्रैक पर दौड़ेंगी। इसके अलावा रेल मंत्री ने रेलवे के निजीकरण की अटकलों का भी खंडन किया।


पीयूष गोयल ने रेल पीएसयू की लिस्टिंग पर कहा कि आरवीएनएल ,आरएसआईडीसी की मार्केट लिस्टिंग जल्द होगी। लेकिन आईआरसीटीसी और आईआरएफसी के आईपीओ में अभी समय है। आईआरएफसी के कॉरपोरेट अफेयर मिनिस्ट्री के साथ मैट (मिनिमम अल्ट्रनेटिव टैक्स) पर विवाद चल रहा है। इस विवाद से सुलझने के बाद इसकी लिस्टिंग होगी।


वहीं रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज दो ऐप - रेल मदद और मेन्यू ऑन रेल लॉन्च किया। रेल मदद एप से यात्री अपनी शिकायत दर्ज करा पाएंगे वहीं मेन्‍यू ऑन रेल्‍स में ट्रेन में मिलने वाले खाने का पूरा मेन्‍यू होगा। ये दोनों ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों तरह के यूजर्स के लिए हैं। इन्‍हें गूगल प्‍ले स्‍टोर और ऐप्पल स्‍टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।