Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

रेलवे 15 अप्रैल से कर रहा पैसेंजर टिकटों की बुकिंग: सूत्र

रेलवे की पैसेंजर सेवाएं लॉकडाउन के पहले 22 मार्च से ही रोक दी गई थी लेकिन मालवाहक ट्रेन समान्य तौर पर चल रही है।
अपडेटेड Apr 03, 2020 पर 09:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इकोनॉमी टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इंडियन रेलवे ने 15 अप्रैल की प्रभावी तीथि से आगे के लिए पैसेंजर टिकटों की बुकिंग शुरु कर कर दी है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित किया गया लॉकडाउन 14 अप्रैल खत्म हो रहा है।


इस रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने सुचित किया है कि आईआरसीटीसी 15 अप्रैल से रेलवे टिकटों की बुकिंग शुरु कर देगा लेकिन ये भी कहा गया है कि ये सुविधा आंशिक रुप से ही शुरु होगी। ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से शुरु होने में वक्त लगेगा।


मनीकंट्रोल स्वतंत्र रुप से इस खबर की पुष्टि नहीं करता।


बता दें कि रेलवे की पैसेंजर सेवाएं लॉकडाउन के पहले 22 मार्च से ही रोक दी गई थीं लेकिन मालवाहक ट्रेनें समान्य तौर पर चल रही है। अब रेलवे की पैसेंजर सेवाओं को धीरे-धीरे 15 अप्रैल से शुरु करने की तैयारी है। रेलवे मंत्री पीयूष गोयल  ने भी 1 अप्रैल को रेलवे से आग्रह किया कि वह देशभर में दवाओं, आवश्यक कलपुर्जों, खाद्य पदार्थों की शीर्घ आपूर्ति के लिए अपनी सेवाएं शुरु करे।


गौरतलब है कि पैंसेजर ट्रेन पर लॉकडाउन के बावजूद अभी करीब 9000 गुड्स ट्रेन चलाई जा रही हैं। रेलवे मिनिस्ट्ररी ने बाताया है कि 8 रुटों पर स्पेशल पार्सल ट्रेनें चलाई जा रही हैंऔर इसके साथ ही जल्द ही 20 रुट्स पर और ट्रेनें चलाई जायेंगी।


आज भारत में 21 दिन के लॉकडाउन का 9वां दिन है। अभी तक देश में  COVID-19 के 1834 केस मिले हैं। यूनियन हेल्थ मिनिस्टरी ने कहा है कि कोरोना वायरस के चलते अभी तक देश में 41 लोगों की मौत हुई है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।