Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Rakesh Jhunjhunwala ने जनवरी, 2021 में इस फार्मा स्टॉक में बढ़ाई हिस्सेदारी, कंपनी ने 3 महीने में दिया 30% रिटर्न

राकेश झुनझुनवाला अपने पोर्टफोलियो में केवल क्वालिटी स्टॉक्स को ही जगह देते हैं, वे फाइनेंस, टेक, रिटेल और फार्मा स्टॉक्स में निवेश को प्राथमिकता देते हैं
अपडेटेड Apr 15, 2021 पर 07:47  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश के सबसे सफल निवेशकों में शुमार राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) अपने पोर्टफोलियो में केवल क्वालिटी स्टॉक्स को जगह देते हैं। झुनझुनवाला फाइनेंस, टेक, रिटेल और फार्मा स्टॉक्स में निवेश को प्राथमिकता देते हैं। Rakesh Jhunjhunwala बाजार की चाल भांपकर कंपनियों में अपने स्टेक घटाते-बढ़ाते रहते हैं। वे जानते हैं कि कब किस कंपनी में हिस्सेदारी बढ़ानी है और किस स्टॉक से पीछा छुड़ाना है।

बिग बुल ने इस साल जनवरी में फोर्टिंस हेल्थकेयर लिमिटेड (Fortis Healthcare Limited) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई। BSE पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला ने फोर्टिंस हेल्थकेयर लिमिटेड में जनवरी, 2021 में 1.66% हिस्सेदारी बढ़ाई जिससे कंपनी में अब उनकी कुल हिस्सेदारी 4.31% हो गई है जो पहले 2.65% थी।

राकेश झुनझुनवाला द्वारा फोर्टिंस हेल्थकेयर में हिस्सेदारी बढ़ाने के बाद से कंपनी के स्टॉक्स में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। वर्ष 2021 में अब तक कंपनी के स्टॉक्स में 30% की उछाल आई है। यानी पिछले 3 महीने में कंपनी ने अपने निवेशकों को 30% रिटर्न दिया है। मुनाफे वाले स्टॉक पहचानने की इसी कला के कारण राकेश झुनझुनवाला को भारत का वॉरेन बफे कहा जाता है।

31 दिसंबर, 2020 को फोर्टिस हेल्थकेयर के एक शेयर की कीमत 155.20 रुपये थी जो 5 अप्रैल, 2021 को बढ़कर 219 रुपये से अधिक हो गई। यानी कंपनी के शेयर में 41% की बढ़ोतरी हुई। हालंकि, 5 अप्रैल के बाद से कंपनी के शेयर में गिरावट आई है और आज दोपहर 2 बजे कंपनी के शेयर 2.60% की गिरावट के साथ 200.60 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। यानी कंपनी ने वर्ष 2021 में अब तक 30% रिटर्न दिया है। 

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।