Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का यह स्टॉक एक सप्ताह में 6 प्रतिशत गिरा, एनालिस्ट्स ने घटाई रेटिंग

कंपनी के नेट प्रॉफिट में 1.4% की कमी हुई है। एनालिस्ट्स ने शेयर के लिए टारगेट प्राइस को घटाया है
अपडेटेड Jul 23, 2021 पर 19:43  |  स्रोत : Moneycontrol.com

स्टॉक मार्केट के मशहूर इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल Rallis India के शेयर का प्राइस पिछले एक सप्ताह में 6 प्रतिशत गिरा है। इसका कारण कंपनी के कमजोर तिमाही नतीजे हैं। जून तिमाही में Rallis India का नेट प्रॉफिट वर्ष-दर-वर्ष आधार पर लगभग 1.4 प्रतिशत घटा है। हालांकि, कंपनी के रेवेन्यू में 11.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।


कमजोर तिमाही प्रदर्शन के कारण कोटक सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स ने इस स्टॉक की रेटिंग डाउनग्रेड कर "सेल" की है। इसके लिए फेयर वैल्यू को घटाकर 300 रुपये प्रति शेयर किया गया है।


झुनझुनवाला और उनकी पत्नी के पास संयुक्त तौर पर कंपनी में 9 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है।


टेस्ला कारों का इंटरफेस फेस हिंदी में भी होगा, देश में लॉन्च की तैयारी में जुटी कंपनी


BSE पर शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में Rallis India का शेयर प्राइस 2.7 प्रतिशत गिरकर 317 रुपये पर था। कंपनी अपने कैपिटल एक्सपेंडिचर को पूरा करने वाली है। हालांकि, कोटक सिक्योरिटीज का कहना है कि वह कैपिटल एक्सपेंडिचर को लेकर कुछ आशंकित है।


कंपनी के डोमेस्टिक बिजनेस में अच्छी तेजी आई है लेकिन ब्रोकरेज फर्म Edelweiss Securities इसके इंटरनेशनल बिजनेस को लेकर चिंतित है। कंपनी के इंटरनेशनल बिजनेस में 8 प्रतिशत की कमी हुई है।


Edelweiss Securities ने इसके शेयर के लिए "होल्ड" रेटिंग के साथ 311 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।


कंपनी के बिजनेस पर रॉ मैटीरियल की अधिक कीमतों और खरीफ सीजन में कमजोर प्रदर्शन का असर पड़ सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।