Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

झुनझुनवाला ने इन 4 शेयरों में बढ़ाई हिस्सेदारी

प्रकाशित Wed, 24, 2019 पर 13:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दलाल स्ट्रीट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में कुछ शेयरों में हिस्सेदारी घटाई है और कुछ में बढ़ाई है। 19 अप्रैल तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, सितंबर 2018 तिमाही के मुकाबले मार्च 2019 तिमाही में झुनझुनवाला ने 4 शेयरों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है और 5 शेयरों में निवेश घटाया है। 


झुनझुनवाला ने जिन शेयरों में अपना स्टेक बढ़ाया है उनमें फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस, ल्यूपिन, वीआईपी इंडस्ट्रीज और DHFL है। जबकि टाइटन, टीवी 18, फेडरल बैंक, एग्रो टेक फूड्स और क्रिसिल में अपनी हिस्सेदारी घटाई है।
19 अप्रैल को 25 कंपनियों ने मार्च 2018 तिमाही तक के आंकड़े जारी करके बताया है कि उनमें झुनझुनवाला का कितना निवेश है। इनमें से आधी कंपनियों ने इस साल अब तक नेगेटिव रिटर्न दिया है। 


जिन 4 कंपनियों में झुनझुनवाला ने अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है उनमें से 3 ने इस साल अब तक नेगेटिव रिटर्न दिया है। DHFL इस साल अब तक 36 फीसदी गिर चुका है। VIP इंडस्ट्रीज में 8 फीसदी और ल्यूपिन में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। 
 
झुनझुनवाला ने जिन कंपनियों में अपना स्टेक घटाया है उनमें से टाइटन ने इस साल अब तक 21 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस दौरान फेडरल बैंक में 4 फीसदी की तेजी आ चुकी है। रॉयटर्स के मुताबिक, 8 एनालिस्ट्स ने टाइटन को बाय रेटिंग दी है। 16 एनालिस्ट्स ने इसे आउटपरफॉर्म और एक अंडरपरफॉर्म की रेटिंग दी है।
झुनझुनवाला ने 16 बेहतरीन परफॉर्मेंस वाले शेयरों में अपनी हिस्सेदारी बरकरार रखी है। इनमें स्पाइस जेट है जो YTD यानी पिछले एक साल में 52 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। NCC 17 फीसदी, ओरिएंट सीमेंट 15 फीसदी और एस्कॉर्ट्स 9 फीसदी का रिटर्न दे चुका है।


कुछ ऐसे शेयर भी है जिनमें गिरावट के बावजूद झुनझुनवाला ने अपना निवेश जारी रखा है। इनमें डीबी रियलिटी है जो पिछले एक साल में 39 फीसदी गिर चुका है। बिलकेयर पिछले एकसाल में 20 फीसदी और मंधाना रिटेल 20 फीसदी तक गिर चुका है।