Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ZEE में मची हलचल के बीच राकेश झुनझुनवाला ने खरीदी हिस्सेदारी, पहले ही दिन कमाए 20 करोड़

ZEE के शेयरों में मंगलवार को 40 पर्सेंट की उछाल आया
अपडेटेड Sep 15, 2021 पर 01:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ZEE एंटरटेनेमेंट एंटरप्राइजेज में आपसी कलह के बीच बिग बुल के नाम से मशहूर दिग्गज निवेशक ने उसमें करीब 0.50 पर्सेंट हिस्सेदारी खरीदी है। राकेश झुनझुनवाला ने यह हिस्सेदारी अपनी स्टॉक ट्रेडिंग फर्म रेयर एंटरप्राइजेज के जरिए खरीदी है। झुनझुनवाला ने यह शेयर मंगलवार 14 सितंबर को खरीदा, जिस दिन ZEE एंटरटेनेमेंट के शेयरों में 40 पर्सेंट की बंपर उछाल देखने को मिली।


कंपनी के शेयरों में यह उछाल उसके स्टॉकहोल्डरों की तरफ से तीन डायरेक्टरों को बोर्ड से निकालने की मांग करने के बाद आई। इन तीन डायरेक्टरों में एक पुनीत गोयनका भी शामिल हैं, जो एसेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा के बड़े बेटे हैं।


Yes Bank ने Dish TV के बोर्ड से 5 सदस्यों को हटाने की मांग की थी, SES ने नहीं किया सपोर्ट


नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर बल्क डील से जुड़े डेटा के मुताबिक, रेयर एंटरप्राइजेज ने 220.4 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से ZEE एंटरटेनेट के 50 लाख शेयर खरीदे। इन शेयरों की कुल कीमत 110.22 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही रेयर एंटरप्राइजेज के पास अब ZEE एंटरटेनमेंट की 0.52 पर्सेंट हिस्सेदारी आ गई है। ZEE के शेयर मंगलवार को 261.50 पर बंद हुए। यानी राकेश झुनझुनवाला ने एक दिन में जी के शेयरों से 20 करोड़ रुपये से अधिक कमाई की


रेयर एंटरप्राइजेज के अलावा BofA Securities Europe SA ने भी ZEE में 236.2 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 48,65,513 शेयर खरीदे।


SBI ने ब्याज दर घटाकर 7.45% किया, 15 सितंबर से लागू होंगी नई दरें


निवेशकों पर असर नहीं

इन डील से ऐसा लगता है कि ZEE एंटरप्राइजेज के बोर्ड रूम में उठे बवाल का निवेशकों पर कोई असर नहीं पड़ा है। बता दें कि ZEE के कंपनी मैनेजमेंट और उसके दो सबसे बड़े शेयरहोल्डर्स- इनवेस्को डिवेलपिंग फंड और OFI चाइना फंड के बीच मतभेद चल रहे हैं। सोमवार को इनवेस्को ने सीईओ पुनीत गोयनका सहित कुछ बोर्ड मेंबर्स को बाहर करने और कुछ नए इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स की नियुक्ति के लिए ईZEEएम बुलाने की मांग की थी।


ZEE एंटरटेनमेंट को अगले 21 दिन के भीतर ईZEEएम बुलानी होगी या इनवेस्को खुद 45 दिन में ईZEEएम बुला सकता है। इनवेस्को के प्रस्तावों को पारित करने के लिए सामान्य बहुमत की जरूरत होगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।