Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

यहां से बाजार में होगी नए बुलरन की शुरुआत: बिगबुल Rakesh Jhunjunwala

राकेश झुनझुनवाला का मानना है कि हालांकि इस साल जीडीपी नेगेटिव रह सकती है लेकिन इकोनॉमी में कमजोरी का असर बाजार पर बहुत ज्यादा नहीं दिखेगा।
अपडेटेड Jun 02, 2020 पर 10:36  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला बाजार को लेकर उम्मीदों से भरे नजर आ रहे हैं।  CNBC-TV18 से EXCLUSIVE बातचीत में उन्होंने उम्मीद जताई कि अक्टूबर- नवंबर से बाजार में अच्छी रिकवरी दिख सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार को रिफॉर्म के मोर्चे पर अभी और कदम उठाने की जरूरत है। साथ ही RBI को कंपनियों के लोन की वन टाइम रीस्ट्रक्चरिंग करनी चाहिए। वो फार्मा पर बेहद बुलिश हैं। राकेश झुनझुनवाला की नजर इन  दिनों बैंक और फाइनेंशियल शेयरों पर है। उन्होंने कहा कि बैंकिंग सेक्टर में दिक्कतें हैं, लेकिन कमाई उतनी घटने की आशंका नहीं है, जितनी बताई जा रही है। इस समय बैंकिंग शेयरों का वैल्युएशन अच्छा है।


इस बातचीत में बिगबुल राकेश झुनझुनवाला ( Rakesh Jhunjunwala) ने कहा है कि वे भारतीय बाजारों को लेकर अभी  भी बुलिश बने हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि बाजार में आई हालिया रैली बाजार में नए बुलरन की शुरुआत साबित हो सकती है। उन्होंने कहा कि आगे बाजार में फार्मा शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिलेगी।


राकेश झुनझुनवाला की मौजूदा भाव पर बैंक शेयरों पर भी निवेश की सलाह है। उनका मानना है कि आगे बैंकिंग शेयरों में अच्छी बढ़त देखने को मिल सकती है।


देश में कोरोना वायरस की स्थिति पर टिप्पणी करते हुए राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि COVID-19 ने देश में भय का माहौल बना दिया है लेकिन भारत में प्रति मिलियन मौत और संक्रमण की दर काफी कम है। उन्होंने सरकार के लॉकडाउन लागू करने के फैसले का समर्थन किया लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि  COVID-19 को देश में जरुरत से ज्यादा बड़ा हौव्वा बना दिया।


उन्होंने आगे कहा कि लोगों को अब इस वायरस के साथ जीना सीखना होगा। बिगबुल का यह भी कहना है कि लॉकडाउन का असर उतना ज्यादा बुरा नहीं होगा जितना अनुमान लगाया जा रहा है।


बाजार पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हालांकि इस साल देश के इकोनॉमी की विकास दर नेगेटिव रह सकती है लेकिन शेयर बाजार पर इकोनॉमी में कमजोरी का बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।


भारतीय बाजारों को लेकर लंबे समय से बुलिश नजरिया रखने वाले  राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि हालांकि तत्कालिक तौर पर मुझे कुछ हताशा महसूस हो रही है लेकिन इसके साथ ही मुझे ऐसा भी महसूस हो रहा है कि बाजार में आया हालिया ऊछाल बाजार की नई ऊंचाई की तरफ जाने की शुरुआत हो सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें